राहुल नहीं निलेकणि होंगे कांग्रेस के पीएम इन वेटिंग!

  • राहुल नहीं निलेकणि होंगे कांग्रेस के पीएम इन वेटिंग!
You Are HereNational
Wednesday, December 11, 2013-12:48 PM

नई दिल्ली: विधानसभा चुनावों में चारों राज्यों ( दिल्ली, राजस्थान, मध्यप्रदेश,छत्तीसगढ़) में कांग्रेस को मिली करारी हार के बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को लोकसभा चुनावों की चिंता सताने लगी है क्योंकि जनता ने विधानसभा चुनावों में कांग्रेस को जिस तरह से नकारा है इससे तो सोनिया की परेशानी बढ़ना स्वभाविक है। कांग्रेस को मिली करारी हार के बाद जहां पार्टी के नेता इस हार पर मंथन कर रहे हैं वहीं कांग्रेस के पीएम उम्मीदवार को लेकर भी सवाल खड़े हो गए हैं क्योंकि मनमोहन सिंह को उनके ही नेता अस्वीकार कर रहे हैं।

 

वहीं राहुल गांधी लोकसभा चुनाव में खुद को पीएम घोषित करने से मना कर रहे हैं इस पर सोनिया गांधी ने कहा कि सही वक्त पर एक सही उम्मीदवार का नाम घोषित किया जाएगा। पहले पी चिदंबरम, रक्षा मंत्री एके एंटनी और गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे का नाम पीएम पद के लिए कांग्रेस में उछाला गया था लेकिन अब एक वाइल्ड कार्ड एंट्री हुई है आधार योजना के संजोयक नंदन निलेकणि की।

 

सूत्रों के अनुसार नंदन निलेकणि कांग्रेस के पीएम पद के उम्मीदवार के लिए नया चेहरा हो सकते हैं। हालांकि निलेकणि ने इन खबरों को सिरे से बकवास करार देते हुए कहा कि इनमें कोई सच्चाई नहीं है। लेकिन सियासत से उठता धुंआ बिना चिंगारी का नहीं है और  निलेकणि को कांग्रेस का नरेंद्र मोदी कहा जा रहा है क्योंकि निलेकणि के नाम न तो कोई घोटाला है और न ही कोई विवाद, ऐसे में निलेकणि कांग्रेस के लिए संजीवनी बूटी का काम कर सकते हैं।

 

साफ-सुधरी छवि वाले बिजनेस निलेकणि काफी धनी भी हैं और उन्होंने काफी धन लोगों की भलाई में खर्चा है। वहीं सूत्रों के अनुसार निलेकणि बेंगलुरु दक्षिण से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे और उनकी टीम तैयार हो चुकी है और काम भी शुरू कर दिया गया है। अब आगे यह देखना दिलचस्प होगा कि इन अफवाहों में सच में कोई दम है या ये नकारी अफवाहें ही रह जाती हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You