नीलेकणि ने अटकलों को बकवास बताया

  • नीलेकणि ने अटकलों को बकवास बताया
You Are HereNational
Wednesday, December 11, 2013-2:53 PM

नई दिल्ली: उद्योगपति और भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण के अध्यक्ष नंदन नीलेकणि ने इन अटकलों को कोरी बकवास बताया है कि वह कांग्रेस के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार हो सकते हैं।

नीलेकणि ने इन अटकलों का खंडन करते हुए कहा कि यह कोरी बकवास है तथा किसी अति उत्साही दिमाग की उपज है। कांग्रेस ने भी इसे अफवाह बता कर इसका खंडन किया है।

कांग्रेस प्रवक्ता पी सी चाको ने संवाददाताओं से कहा कि जानबूझ कर ऐसी अफवाहें उड़ाई जा रही हैं। चार विधानसभाओं के चुनाव में पार्टी को आघात लगा है और हम अगले चुनाव की तैयारी कर रहे हैं। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के नेतृत्व में पार्टी एकजुट है और उनके नेतृत्व में ही पार्टी चुनाव में उतरेगी। प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के बारे में श्रीमती गांधी खुद कह चुकी हैं कि उचित समय पर उम्मीदवार के नाम की घोषणा की जाएगी।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के नाम की उचित समय पर घोषणा करने के बयान के बाद से विभिन्न नामों को लेकर अटकलें लगनी शुरु हो गई हैं। मीडिया में ऐसी खबर आयी थी कि भारतीय जनता पार्टी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी का मुकाबला करने के लिये कांग्रेस नीलेकणि को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बना सकती है। उन्हें गांधी परिवार के अत्यंत निकट माना जाता है। जिन अन्य नामों की चर्चा है उनमें वित्त मंत्री पी.चिदम्बरम, रक्षा मंत्री ए के ऐंटनी, गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे के नाम शामिल हैं।

चार राज्यों के विधानसभा चुनावों में करारी शिकस्त के बाद पिछले रविवार को सोनिया ने कहा था कि पार्टी चुनाव परिणामों पर आत्म चिंतन करेगी। यह पूछे जाने पर कि क्या कांग्रेस अगले लोकसभा चुनाव के लिए अपने प्रधानमंत्री के उम्मीदवार का नाम घोषित करेगी। उन्होंने कहा था कि उचित समय पर नाम की घोषणा की जाएगी। जनता दल यू के सांसद शिवानंद तिवारी ने कहा कि कांछरेस का नीलकनि को उम्मीदवार बनाने का फैसला उसके लिए आत्मघाती साबित होगा।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You