माओवादियों पर नियंत्रण में नाकाम है नीतीश सरकार: शिंदे

  • माओवादियों पर नियंत्रण में नाकाम है नीतीश सरकार: शिंदे
You Are HereNational
Wednesday, December 11, 2013-7:32 PM

नई दिल्ली : केन्द्र ने माओवादियों की गतिविधियों पर नियंत्रण में कथित रूप से नाकाम रहने पर बिहार सरकार की आलोचना करते हुए आज कहा कि राज्य की स्थिति चिंताजनक है और वहां राज्य पुलिस और केन्द्रीय बलों के बीच तालमेल पूरी तरह खत्म हो चुका है।

गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को सलाह दी कि वह अन्य राज्यों के उग्रवाद से निपटने के सफल अभियानों का अध्ययन करें और बिहार में भी वही तरीका अपनाएं।
 
शिंदे ने कहा कि हमने महसूस किया है कि राज्य पुलिस और केन्द्रीय बलों के बीच और झारखंड जैसे पड़ोसी राज्यों के साथ तालमेल पूरी तरह टूट चुका है।

बिहार में वामपंथी उग्रवाद के बिगड़ते हालात पर चिंता व्यक्त करते हुए शिंदे ने कहा सीपीआई ने इस वर्ष बिहार पुलिस से 38 अत्याधुनिक हथियार और गोली बारूद लूट लिया। हथियार और बारूद झपटने के लिए बिहार पुलिस को चुना है क्योंकि राज्य के पुलिसकर्मी रणनीति के प्रशिक्षण में कमजोर मालूम पड़ते हैंं। राज्य में इस वर्ष 27 सुरक्षा कर्मियों की हत्या हुई, जो बहुत बड़ा आंकड़ा है।

गृह मंत्री ने मुख्यमंत्री से कहा कि माओवादियों ने अपने शस्त्रागार में इजाफे के लिए बिहार को एक आसान निशाना मान लिया है और वह इस तरह के हमले आगे भी कर सकते हैं इसलिए राज्य सरकार को केन्द्रीय बलों और पड़ोसी राज्यों के साथ समन्वय सुधारने के लिए तुरंत जरूरी कदम उठाने चाहिए।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You