अनिश्चितकाल के लिए स्थिगित हो सकता है संसद सत्र

  • अनिश्चितकाल के लिए स्थिगित हो सकता है संसद सत्र
You Are HereNational
Wednesday, December 11, 2013-9:13 PM

नई दिल्ली: इस महीने की 5 तारीख से शुरू होने के बावजूद अभी तक कोई विधायी या अन्य काम काज नहीं कर पाया संसद का शीतकालीन सत्र अपने निर्धारित समय से एक सप्ताह पहले ही शुक्रवार को अनिश्चितकाल के लिए स्थिगित हो सकता है। सत्ता पक्ष के संसद के ‘प्रबंधकों’ ने आज शाम संकेत दिए कि कल आवश्यक वित्तीय कामकाज निपटा लिए जाएंगे।

इन ‘प्रबंधकों’ में से कुछ ने तो इशारा किया कि कल ही दोनों सदन अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किए जा सकते हैं। कांग्रेस की ओर से अपने सांसदों को व्हिप जारी किया गया है कि वे अगले तीन दिल अपने अपने सदनों में उपस्थित रहते हुए सरकारी काम काज के पक्ष में वोट करें। सरकार के खिलाफ तीन अविश्वास प्रस्ताव के नोटिस दिए गए हैं। लेकिन सदन में विभिन्न दलों के भारी हंगामे के चलते आज व्यवस्था नहीं बनने के कारण लोकसभा अध्यक्ष उन्हें विचार के लिए ने नहीं ले पाई।

15वीं लोकसभा का यह सबसे कम अवधि का सत्र है जिसे निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 20 दिसंबर को संपन्न होना है। सत्र के पहले दिन दोनों सदन अपने एक एक वर्तमान सदस्य के निधन पर उन्हें श्रद्धांजलि देने के बाद उनके सम्मान में स्थगित हो गए। दूसरे दिन दक्षिण अफ्रीका के कद्दावर नेता नेल्सन मंडेला के निधन पर उन्हें श्रद्धांजलि देकर दोनों सदनों को स्थगित कर दिया गया। उसके बाद से कांग्रेस के सीमांध्र क्षेत्र के सदस्यों सहित अलग-अलग मुद्दों पर विभिन्न दलों सदस्यों के भारी हंगामे के कारण अभी तक कोई काम काज नहीं हो सका है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You