मोदी का राजनीतिक अभियान नहीं है ‘स्टेच्यू ऑफ यूनिटी’: भाजपा

  • मोदी का राजनीतिक अभियान नहीं है ‘स्टेच्यू ऑफ यूनिटी’: भाजपा
You Are HereNational
Thursday, December 12, 2013-8:36 AM

जमशेदपुर: गुजरात में स्थापित होने वाली सरदार वल्लभ भाई पटेल की विशाल प्रतिमा को भारतीय जनता पार्टी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी का राजनीतिक अभियान मानने से इंकार करते हुए पार्टी ने आज कहा कि यह विशुद्ध रुप से एक राष्ट्रीय अभियान है और इसे राजनीति से जोडऩा पूरी तरह गलत है।

मोदी की पहल पर वहां स्थापित होने वाली इस 182 मीटर की दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा ‘स्टेच्यू ऑफ यूनिटी’ के निर्माण के लिए देश भर के किसानो से लोहा एकत्र करने के अभियान के तहत गुजरात विधानसभा के उपसभापति मंगूभाई पटेल की अगुवाई में झारखंड आए उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल में शामिल गुजरात भाजपा के महामंत्री भरतभाई पंडया ने इसे मोदी अथवा भाजपा का अभियान मानने के विरोधियों के दावे को पूरी तरह खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि पटेल कांग्रेस नेता थे इसलिए भाजपा की राजनीति को उनसे जोडऩे का काई औचित्य नहीं है।

पटेल के अलावा गुजरात के मार्ग एवं भवन राज्य मंत्री जयद्रथ सिंह परमार तथा पांच विधायकों की मौजूदगी में पंडया ने कहा कि देश को एक करने वाले सरदार पटेल की प्रतिमा बनाने की योजना को आप चाहे तो किसी भी कोण से देख सकते हैं पर यह भारत का एकीकरण का कठिन काम करने वाले इस नेता के सम्मान की पहल है।

एक प्रश्न के उत्तर में श्री पंडया ने कहा कि नेहरू और कई अन्य नेताओं की तुलना में पटेल को अब तक उतना सम्मान नहीं मिला है जिसके वे हकदार हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You