तो क्या दिल्ली में बनेगी भाजपा की सरकार?

  • तो क्या दिल्ली में बनेगी भाजपा की सरकार?
You Are HereNational
Thursday, December 12, 2013-10:01 AM

नई दिल्ली: सरकार गठन में गतिरोध को दूर करने की कोशिश के तहत दिल्ली के उपराज्यपाल नजीब जंग ने भाजपा के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार और विधानसभा में सबसे बड़े दल के नेता हर्षवर्धन से इस विषय पर चर्चा करने के लिए उन्हें फोन किया। यह अंदेशा है कि हर्षवर्धन आज कह सकते हैं कि सरकार बनाने के लिए उनके पास पर्याप्त संख्या नहीं है। जंग ने फोन पर वर्धन से बातचीत की और उनसे कहा कि वह सरकार गठन के विषय पर उनसे चर्चा करना चाहते हैं।

 

दिल्ली विधानसभा चुनाव ने खंडित जनादेश दिया है। सत्तर सदस्यीय विधानसभा में किसी भी दल को बहुमत नहीं मिला है। भाजपा 31 सीटों के साथ सबसे बड़े दल के रूप में उभरी है और उसके सहयोगी दल शिअद के पास एक सीट है। आम आदमी पार्टी (आप) को विधानसभा में 28 सीटें मिली है जबकि कांग्रेस आठ सीटों पर सिमट गई है। जदयू एक सीट पर विजयी रही जबकि मुंडका सीट निर्दलीय उम्मीदवार के खाते में गई।

 

हर्षवर्धन ने बताया कि उन्होंने उपराज्यपाल से कहा है कि वह गुरुवार को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने रायपुर जा रहे हैं और गुरुवार शाम तक दिल्ली लौटने के बाद उनसे मिल पाएंगे। उपराज्यपाल के द्वारा हर्षवर्धन को बुलावा भेजने पर माना जा रहा है कि हो सकता है भाजपा दिल्ली में सरकार बनाने पर मान जाए लेकिन हर्षवर्धन इसके लिए पहले ही मना कर चुके हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You