डेढ़ माह से लापता सगे भाईयों के शव नाले से बरामद

  • डेढ़ माह से लापता सगे भाईयों के शव नाले से बरामद
You Are HereNational
Thursday, December 12, 2013-1:45 PM

कानपुर: पड़ोसी जिले कानपुर देहात के जैनपुर गांव में पिछले करीब डेढ़ माह से लापता दो सगे भाईयों के शव गांव में ही एक फैक्ट्री के पीछे पड़े मिले । इन भाईयों की उम्र 15 साल और 13 साल थी। कानपुर देहात जिले के पुलिस प्रवक्ता ने आज बताया कि जैनपुर गांव निवासी नरेश का 15 साल का बेटा अर्जुन और दूसरा 13 साल का बेटा संजय पिछली 25 अक्टूबर को घर से गायब हो गए थे। पहले तो उन्होंने खुद बच्चों की तलाश की बाद में बच्चों के लापता होने की जानकारी पुलिस को भी दी।

बच्चों का पिता कल शाम गांव के ही फैक्ट्री इलाके में बकरियां चरा रहा था। इस बीच एक बकरी नाले में गिर गयी वह बकरी को निकालने में पहुंचे तो उन्होंने दोनो बच्चों के शव वहां पड़े देखे। इसमें से एक बच्चे का शव तो खुला हुआ नाले में पड़ा था जबकि दूसरे बच्चे का शव एक बोरे में पड़ा था। उन्होंने बच्चों के कपड़े और हाथ में कड़ा पहने देख कर उन्हें पहचाना। इस घटना की जानकारी पुलिस को लगी तो वह तुंरत घटनास्थल पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में लेने का प्रयास किया लेकिन ग्रामीणों ने काफी हंगामा मचाया।

बच्चों के पिता नरेश का आरोप है कि उन्होंने बच्चों के लापता होने की सूचना 29 अक्टूबर को ही पुलिस को दी थी इस पर पुलिस ने यह कह कर उन्हें भगा दिया था कि बच्चे कही घूमने गये होंगे जल्द वापस आ जायेंगे। पुलिस ने गुस्साएं ग्रामीणों को काफी समझा बुझा कर शांत कराया और दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिये भेजा । बच्चों के पिता ने चार लोगो के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी है जिस पर पुलिस इन लोगो की तलाश कर रही है। कानपुर देहात के पुलिस अधीक्षक कृपाशंकर सिंह के मुताबिक जैनपुर के चौकी इंचार्ज मान सिंह को निलंबित कर दिया गया है क्योंकि बच्चों के पिता ने आरोप लगाया था कि उन्होंने बच्चों के लापता होने की शिकायत करने पर कोई कार्रवाई नही की थी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You