मोदी की रैली के संबंध में डीएम ने कलैक्ट्रेट में बैठक ली

  • मोदी की रैली के संबंध में डीएम ने कलैक्ट्रेट में बैठक ली
You Are HereNational
Thursday, December 12, 2013-4:58 PM

देहरादून: गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी की 15 दिसम्बर को देहरादून के परेड ग्राउण्ड में रैली में व्यवस्था के संबंध में अधिकारियों के साथ जिलाधिकारी देहरादून बीवीआरसी पुरूषोतम की अध्यक्षता में कलैक्ट्रेट सभागार में बैठक की गई। बैठक की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी ने उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिए है कि गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी के परेड ग्राण्उड में प्रस्तावित कार्यक्रम हेतु सुरक्षा तथा अन्य व्यवस्था के संबंध में सभी तैयारियंा अभी से सुनिश्चित कर ली जाए।

गुजरात के मुख्यमंत्री की रैली में भारी संख्या में वाहनों की आने की सूचना है जिसके लिए अलग-अलग क्षेत्रों एवं स्थानों से जिस रूट से वाहन आ रहे है उसी रूट के आस-पास वाहनों के लिए जो पार्किंग व्यवस्था की गई है उसे जांचने के निर्देश दिए ताकि कार्यक्रम स्थल पर अनावश्यक भीड न लगे। उन्होने बैठक में उपस्थित पुलिस अधिकारियों ने अवगत कराया कि कार्यक्रम की वीडियोग्राफी पुलिस विभाग द्वारा की जा रही है इस पर उन्होने निर्देश दिए कार्यक्रम के लिए टीवी स्क्रीन लगाई जाएं जिस पर पुलिस अधिकारियों ने अवगत कराया कि शहर में चार स्थानों पर टीवी स्क्रीन लगाए जा रहे है जिस कार्यक्रम प्रसारित किया जाएगा।

उन्होने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिए कि कार्यक्रम स्थल के आस पास एम्बुलेंस उपलब्ध रहे जिसमें डाक्टरों की टीम भी मौजूद रहे। उन्होने अधि. अभियन्ता विद्युत विभाग को निर्देश दिये कि कार्यक्रम स्थल पर बिजली की व्यवस्था के लिए जिस  ठेकेदार को कार्य सौपां गया हो वह लाईसेंस धारक हो तथा उसके कार्यरत कर्मचारियों के पास कार्यक्रम में डूयूटी पास होना आवश्यक है।

उन्होने अधि. अभियन्ता  लोनिवि को हैलीपेड तैयार करने तथा सड़कों के गड्डे तथा मंच की व्यवस्था करने के निर्देश दिएं। उन्होने अधि. अभियन्ता जल संस्थान को पानी के टैंकरो की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। उन्होने बैठक में नगर निगम के अधिकारियों को शहर में नालियों की तथा अन्य स्थानों की सफाई व्यवस्था बनाये रखने के निर्देश दिए।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You