पहले की तरह ही पटरी पर दौड़ेगी दूरंतो एक्सप्रैस

  • पहले की तरह ही पटरी पर दौड़ेगी दूरंतो एक्सप्रैस
You Are HereNational
Thursday, December 12, 2013-8:09 PM

नई दिल्ली : पूर्व रेलमंत्री ममता बनर्जी की अहम परियोजनाओं में से एक दूरंतो एक्सप्रैस को बंद करने की चल रही अफवाह को आज रेलवे ने खारिज कर दिया है। साथ ही कहा कि दूरंतो एक्सप्रैस को रद्द करने का फिलहाल कोई प्रस्ताव नहीं है।

रेल राज्य मंत्री अधीर रंजन चौधरी ने इस बात से इंकार किया कि रेलवे दूरंतो की सेवा को धीरे- धीरे बंद करने पर विचार कर रहा है। हालांकि उन्होंने यह स्वीकार किया कि कुछ दूरंतो गाडिय़ों में यात्रियों की संख्या को सुधारने के उद्देश्य से उनकी श्रेणी को परिवर्तित किया गया है और इन गाडिय़ों में अतिरिक्त ठहराव की व्यवस्था की गई है।

चौधरी ने बताया कि चंडीगढ़ अमृतसर दूरंतो एक्सप्रैस को सुपर फास्ट ट्रेन में बदल दिया गया है। इसके अलावा हावड़ा पुरी दूरंतो एक्सप्रैस और चेन्नई कोयम्बटूर दूरंतो एक्सप्रैस को शताब्दी एक्सप्रैस ट्रेनों में बदल दिया गया है ।

वहीं अजमेर निजामुद्दीन दूरंतो एक्सप्रैस को जनशताब्दी एक्सप्रैस ट्रेन का रूप दे दिया गया है। इसके अलावा चेन्नई तिरूअनंतपुरम दूरंतो को सुपर एसी एक्सप्रैस में बदल दिया गया है। अधीर रंजन चौधरी वीरवार को लोक सभा को एक प्रश्न के लिखित जवाब में यह जानकारी दी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You