दिल्ली में सरकार नहीं बनाएगी भाजपा, उपराज्यपाल ने AAP को बुलाया

  • दिल्ली में सरकार नहीं बनाएगी भाजपा, उपराज्यपाल ने AAP को बुलाया
You Are HereNational
Friday, December 13, 2013-10:15 AM

नई दिल्ली: दिल्ली के विधानसभा चुनाव के खंडित नतीजों के बाद राष्ट्रीय राजधानी में सरकार बनाने को लेकर गतिरोध पैदा हो गया है। भाजपा के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार डॉ. हर्षवर्धन ने आज साफ कर दिया है कि वह दिल्ली में सरकार नहीं बनाऐंगे। इस बीच दिल्ली के उपराज्यपाल नजीब जंग ने दिल्ली में सरकार बनाने की संभावनाओं पर विचार के लिए आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल को शनिवार को बातचीत के लिए बुलाया है, जिनकी पार्टी के 28 विधायक हैं और जो दूसरी सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है। ऐसी संभावना है कि बहुमत की कमी बताकर आप भी सरकार बनाने से इंकार कर देगी।

उप राज्यपाल नजीब जंग से मुलाकात करने के बाद नवनिर्वाचित भाजपा विधायक दल के नेता हर्षवर्धन ने गुरुवार को यह जानकारी दी। हर्षवर्धन ने कहा, ‘‘सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते उप राज्यपाल ने हमें सरकार गठन के बारे में चर्चा के लिए आमंत्रित किया था। हर्षवर्धन ने कहा दिल्ली में सरकार बनाने के लिए 36 सीटों की जरूरत है और हमारे पास अकाली दल को मिलाकर 32 सीटें है जो सरकार बनाने के लिए काफी नहीं है। हर्षवर्धन ने पत्रकारों से बात-चीत करते हुए कहा कि हम किसी के साथ जोड़-तोड़ कर सरकार नही बनाऐंगे। हम विपक्ष में बैठकर जनता की सेवा करेंगे।

चुनाव के बाद भाजपा को अपने सहयोगी अकाली दल की एक सीट मिलाकर कुल 32 सीटें हासिल हुई हैं, आम आदमी पार्टी को 28 सीटें और कांग्रेस को 8 सीटें मिली हैं। जदयू ने एक सीट जीती है, जबकि मुंडका सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार विजयी रहा। भाजपा और आम आदमी पार्टी यह कहकर सरकार बनाने से पल्ला झाड़ रहे हैं कि उनके पास स्पष्ट बहुमत नहीं है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You