नवाज शरीफ ने सिंह को औपचारिक निमंत्रण भेजा

  • नवाज शरीफ ने सिंह को औपचारिक निमंत्रण भेजा
You Are HereNational
Friday, December 13, 2013-1:00 AM

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को आज उनके पाकिस्तानी समकक्ष नवाज शरीफ का पड़ोसी देश के दौरे पर आने का औपचारिक निमंत्रण मिला जिसे स्वीकार कर लिया गया। शरीफ के विशेष सहायक तारिक फातमी ने यहां सिंह को यह निमंत्रण सौंपा। यह निमंत्रण शरीफ के भाई और पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री शाहबाज शरीफ की सिंह से करीब आधे घंटे की मुलाकात के दौरान दिया गया।

शाहबाज शरीफ ने संवाददाताओं से कहा कि निमंत्रण के साथ पाकिस्तानी प्रधानमंत्री का सदभावना संदेश सिंह को दिया गया। सिंह के जवाब के बारे में पूछे जाने पर, उन्हेंने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री ने निमंत्रण स्वीकार कर लिया और कहा, ‘‘देखते हैं।’’ पाकिस्तानी नेता पिछले कई वर्षों से सिंह को निमंत्रण भेज रहे हैं लेकिन प्रधानमंत्री का कहना है कि उनकी यात्रा आतंकवाद और नियंत्रण रेखा पर स्थिति पर निर्भर करेगी।

पाकिस्तान उच्चायोग ने कहा, ‘‘दोनों देशों के लोगों और क्षेत्र के हित में पाकिस्तान भारत के साथ मैत्रीपूर्ण एवं सहयोगात्मक संबंध की इच्छा रखता है।’’ पाकिस्तान की सत्तारूढ़ पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग में शाहबाज शरीफ दूसरे नम्बर के नेता हैं और इस वर्ष सितम्बर में नवाज शरीफ और मनमोहन सिंह की बैठक के नतीजों पर प्रगति को लेकर सिंह की तरफ से निराशा व्यक्त किए जाने को लेकर इस बैठक का काफी महत्व है।

शाहबाज के साथ बैठक में प्रधानमंत्री के विशेष सहयोगी तारिक फातमी, वाणिज्य राज्यमंत्री खुर्रम दस्तगीर खान, प्रांतीय शिक्षा मंत्री राणा मसूद खान और उच्चायुक्त सलमान बशीर मौजूद थे। उच्चायोग ने कहा कि बैठक ‘‘सौहार्दपूर्ण, सकारात्मक और दूरदर्शी’’ थी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You