वसुंधरा राजे को मार्ग्रेट अल्वा ने दिलाई मुख्यमंत्री पद की शपथ

You Are HereNational
Friday, December 13, 2013-3:14 PM

जयपुर: प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता में आई भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की नेता वसुंधरा राजे को आज यहां विधानसभा परिसर में राजस्थान की राज्यपाल मार्ग्रेट अल्वा ने पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। राज्य के संसदीय इतिहास में यह पहला अवसर है जब एक महिला राज्यपाल ने महिला मुख्यमंत्री को शपथ दिलवाई। विधानसभा परिसर में जनपथ के सामने बने विशाल मंच पर राजे ने हिन्दी में शपथ ली।

इस अवसर पर भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, भाजपा के प्रधानमंत्री पद के प्रत्याशी नरेन्द्र मोदी, छत्तीसगढ के मुख्यमंत्री रमन सिंह, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, पंजाब के मुख्यमंत्री  प्रकाश सिंह बादल, गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पाॢरकर, शिव सेना के नेता उद्धव ठाकरे, भाजपा के नेता रविशंकर प्रसाद और अन्य वरिष्ठ नेता और राजस्थान के निवर्तमान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सहित कई विशिष्ट व्यक्ति तथा जानी मानी हस्तियां मौजूद थीं।

शपथ ग्रहण समारोह में मौजूद भाजपा के हजारों कार्यकर्ताओं का राजे ने हाथ हिला कर अभिनन्दन किया। समारोह में मौजूद कार्यकर्ता मोदी मोदी के गगनभेदी नारे लगा रहे थे जिसे सुन मोदी मंद मंद मुस्करा रहे थे। राजे ने अकेले ही शपथ ली तथा वह अपने मंत्रिमंडल का शीघ्र गठन करेंगी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You