चारा घोटाला मामला: लालू प्रसाद यादव को SC से मिली जमानत

  • चारा घोटाला मामला: लालू प्रसाद यादव को SC से मिली जमानत
You Are HereNational
Friday, December 13, 2013-1:43 PM

नई दिल्ली: चारा घोटाला मामले में दोषी ठहराए गए और झारखंड में रांची की बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार में बंद बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव को बड़ी राहत देते हुए सुप्रीम कोर्ट ने आज उनकी जमानत याचिका मंजूर कर ली।

मुख्य न्यायाधीश पी सदाशिवम और न्यायमूर्ति रंजन गोगोई की खंडपीठ ने यादव की जमानत अर्जी मंजूर की। यादव के वकील ने न्यायालय से कहा कि इस मामले में 37 अन्य दोषियों की जमानत अर्जी पहले ही मंजूर की जा चुकी है।

यादव को चारा घोटाला मामले में रांची की विशेष केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की अदालत ने गत तीन अक्टूबर को पांच वर्ष के सश्रम कारावास की सजा सुनाई थी। यादव पर 25 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया था। उनके साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्र, जनता दल (यू) सांसद जगदीश प्रसाद शर्मा और अन्य को भी इस मामले में सजाएं सुनाई गई थीं।

यादव पर उनके बिहार के मुख्यमंत्री रहने के दौरान सरकारी खजाने से वर्ष 1990 में अनधिकृत तरीके से 37 करोड़ रुपये निकालने का आरोप है। यादव की उच्चतम न्यायालय से जमानत अर्जी मंजूर होने का स्वागत करते हुए केंद्रीय कानून मंत्री कपिल सिब्बल ने कहा, ‘‘लालू जी की जमानत अर्जी उच्चतम न्यायालय से मंजूर हो गई है, अत: इसका स्वागत किया जाना चाहिए।’’

यादव की पत्नी और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने कहा, ‘‘हमें न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है। हम उच्चतम न्यायालय के फैसले का स्वागत करते हैं। इस फैसले से पार्टी को बड़ी राहत मिली है।’’


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You