चूरु में शांति से चल रहा है मतदान

  • चूरु में शांति से चल रहा है मतदान
You Are HereNational
Friday, December 13, 2013-12:04 PM

चूरु: राजस्थान में चूरु विधानसभा सीट के लिए आज सुबह आठ बजे से मतदान शुरू हो गया। जिला निर्वाचन कार्यालय से प्राप्त सूचना के अनुसार प्रारम्भिक एक घंटे में करीब नौ प्रतिशत मतदान होने की खबर है। मतदान केन्द्रों पर सुबह से लम्बी कतारें लगी हुई हैं और लोगों में मतदान को लेकर भारी उत्साह है। मतदान शाम पांच बजे तक चलेगा। चूर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिये एक लाख 92 हजार 476 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे। इनमें एक लाख 777 पुरुष तथा 91 हजार 699 महिला मतदाता शामिल है।

 

चूरु सीट के लिए नौ प्रत्याशी चुनाव मैदान में है। इनमें मान्यता प्राप्त राष्ट्रीय राजनीतिक दलों के बहुजन समाज पार्टी. भारतीय जनता पार्टी, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) एवं कांग्रेस के एक एक उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं। इनके अतिरिक्त दो उम्मीदवार अन्य दलों से तथा तीन उम्मीदवार निर्दलीय के रूप में चुनाव मैदान में है।

 

चूरु की मतगणना 16 दिसम्बर को होगी। उल्लेखनीय है कि इस विधानसभा क्षेत्र में चुनाव लडऩे वाले बहुजन समाज पार्टी की ओर से खड़े प्रत्याशी की गत 16 नवम्बर को मृत्यु हो जाने के कारण चुनाव स्थगित कर दिया गया था।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You