कमाई के मामले में शाहरुख नंबर वन: फोर्ब्स

  • कमाई के मामले में शाहरुख नंबर वन: फोर्ब्स
You Are HereNational
Friday, December 13, 2013-12:02 PM

नई दिल्ली: नेटवर्क 18 की बिजनेस पत्रिका फोब्र्स इंडिया ने भारत की 100 मशहूर शख्सियतों की लिस्ट जारी की है। पिछली बार की तरह इस बार भी इस सूची में शाहरुख खान नंबर वन पर बने हुए हैं। पत्रिका ने कमाई और शोहरत के आधार पर प्रभावशाली लोगों की ये लिस्ट तैयार की है। किंग खान सबसे ज्यादा कमाई करने वालों की सूची में आगे हैं, तो शोहरत बटोरने वालों में सबसे आगे हैं सचिन तेंदुलकर। कमाई के मामले में शाहरुख नंबर वन साल 2013 में बॉलीवुड के ‘किंग खान’ शाहरुख खान की कमाई 220 करोड़ 50 लाख रुपए रही। इस लिहाज से पत्रिका ने शाहरुख को कमाई करने में नंबर वन पर रखा। इस लिस्ट के दूसरे पायदान पर हैं टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी है।

इस साल धोनी की कमाई 155 करोड़ 32 लाख रुपए रही। जबकि बॉलीवुड के ‘दबंग’ सलमान खान इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं। 2013 में सलमान ने कुल 157 करोड़ 50 लाख रुपए की कमाई की। क्रिकेट के विदाई लेने वाले सचिन तेंदुलकर चौथे नंबर पर हैं। उनकी कमाई है 94 करोड़ 32 लाख रुपए। सचिन को उनकी बढ़ी हुई साख की वजह से चौथे पायदान पर रखा गया है। सचिन के बाद बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन का नंबर आता है अमिताभ बच्चन की इस साल की कुल कमाई 147 करोड़ 50 लाख रुपए रही। इसके बाद बॉलीवुड के ‘खिलाड़ी’ अक्षय कुमार को छठवें नंबर पर (कमाई 118 करोड़ 13 लाख), विराट कोहली को सातवें नंबर पर (कमाई 57 करोड़ 31 लाख), रणबीर कपूर को आठवें नंबर पर (कमाई 68 करोड़ 60 लाख), कटरीना कैफ को नौवें नंबर पर (कमाई 63 करोड़ 45 लाख) और ऋतिक रोशन को दसवें नंबर (कमाई 62 करोड़ 50 लाख) पर रखा गया है।

वहीं इस लिस्ट में इस बार कपिल शर्मा की भी एंट्री हो गई है। उन्होंने अपने कॉमेडी शो के जरिए सितारों की दुनिया में एक अलग मुकाम हासिल किया है। साख बढऩे वाली की सूची में रवींद्र जडेजा दूसरे नंबर पर हैं। चेतेश्वर पुजारा इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं। चौथे नंबर पर हैं बॉलीवुड अदाकारा दीपिका पादुकोण। फिल्म ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ और ‘राम-लीला’ जैसी फिल्मों की सफलता ने दीपिका की लोकप्रियता में इजाफा किया है।

 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You