संख्या बल जुटाने में माहिर हैं नीतीश कुमार: भाजपा

  • संख्या बल जुटाने में माहिर हैं नीतीश कुमार: भाजपा
You Are HereNational
Friday, December 13, 2013-12:28 PM

पटना: भाजपा ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बहुमत का जुगाड़ करने में माहिर बताते हुए कहा कि नीतीश सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने के लिये उसके पास पर्याप्त संख्या बल नहीं है। राज्य विधानसभा में ‘राज्य में आतंकवाद, साम्प्रदायिकता एवं नक्सलवाद से उत्पन्न स्थिति’ पर विमर्श के बाद सरकार की ओर से जल संसाधन मंत्री विजय कुमार चौधरी द्वारा जवाब दिए जाने के बाद नीतीश ने भाजपा पर अफवाह फैलाने और झूठ की राजनीति करने का आरोप लगाते हुए उसे चुनौती दी थी कि अगर वे (नीतीश कुमार) सभी मोर्चे पर विफल हैं तो सदन में अविश्वास मत का प्रस्ताव लाकर वे लोग (भाजपा) उनकी सरकार को विदा कर दे।

बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता नंद किशोर यादव ने कहा कि इसके लिए हमारे पास सदन में पर्याप्त मत नहीं है। जब हमारे पास पर्याप्त मत होगा तो हम निश्चित रूप से इस सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएंगे। भाजपा से जदयू के अलग होने के पूर्व बिहार सरकार में पथ निर्माण मंत्री रहे नंदकिशोर ने आरोप लगाया कि सरकार बचाने के लिए संख्याबल का जुगाड़ करने में मुख्यमंत्री को महारत हासिल है और इसलिये वे इतने विश्वास के साथ ऐसी बात कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इसी वजह से मुख्यमंत्री कांग्रेस और बिखरे हुए तीसरे मोर्चे के बीच झूल रहे हैं।

238 सदस्यीय बिहार विधानसभा में जदयू के 118 विधायक हैं। पिछले 16 जून को भाजपा से नाता तोडने के बाद उसे बहुमत के लिए 122 विधायकों के आंकड़े की आवश्यकता थी पर कांग्रेस के चार विधायकों, चार निदर्लीय विधायकों और भाकपा के एक विधायक के समर्थन के साथ पिछले 19 जून को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सदन में विश्वासमत हासिल करने में कामयाब हुए थे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You