पटन देवी मंदिर में आतंकी हमले की आशंका, सुरक्षा बढ़ी

  • पटन देवी मंदिर में आतंकी हमले की आशंका, सुरक्षा बढ़ी
You Are HereNational
Friday, December 13, 2013-3:16 PM

पटना: देश के सिद्घ शक्तिपीठों में से एक, बिहार के पटन देवी मंदिर में आतंकी हमले की आशंका जताई गई है। इसके मद्देनजर यहां सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। पटना पुलिस प्रशासन और मंदिर समिति, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने में जुट गए हैं। पटना सिटी के पुलिस उपाधीक्षक राजेश कुमार ने गुरुवार को पटन देवी मंदिर जाकर मंदिर समिति के अधिकारियों से विचार-विमर्श किया और कई आवश्यक निर्देश दिए। सुरक्षा के मद्देनजर मंदिर में सीसीटीवी कैमरों को चौबीस घंटे चालू रखने का निर्देश दिया गया है तथा सुरक्षाकर्मियों की संख्या भी बढ़ाई जा रही है।

कुमार ने बताया कि श्रद्घालुओं के मंदिर में प्रवेश से पहले मेटल डिटेक्टर की व्यवस्था भी की जा रही है। मंदिर समिति के अधिकारियों और पुजारी को भी समय-समय पर अधिकारियों को सूचना देने का निर्देश दिया गया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार पटना में 27 अक्टूबर को हुए सिलसिलेवार बम विस्फोटों की घटना की जांच के दौरान पता चला है कि देश के कई धार्मिक स्थल, आतंकवादी संगठन इंडियन मुजाहिदीन (आईएम) के निशाने पर हैं। इन स्थलों में पटना का पटन देवी मंदिर भी शामिल है।

सूत्रों का दावा है कि आतंकवादियों की तलाशी में की गई छापेमारी के दौरान पटन देवी मंदिर का नक्शा भी मिला है। गौरतलब है कि आईएम के आतंकवादियों ने जुलाई महीने में बिहार के महाबोधि मंदिर में भी सिलसिलेवार बम विस्फोट किए थे, जिसमें दो बौद्घ भिक्षु घायल हो गए थे।

 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You