चैक बाउंस मामला: भाजपा नेता समेत तीन को जेल

  • चैक बाउंस मामला: भाजपा नेता समेत तीन को जेल
You Are HereNational
Friday, December 13, 2013-3:33 PM

नई दिल्ली: दिल्ली की एक अदालत ने चैक बाउंस होने के मामले में शिमला के भाजपा नेता सहित तीन व्यक्तियों को एक साल कैद की सजा सुनाई है। अदालत ने फरियादी को मुआवजे के तौर पर करीब 12 करोड़ रुपए अदा करने का आदेश दिया है। मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट सुनील बेनीवाल ने जोगेश चंद जेरथ, अनु जेरथ और ईश्वर रोहल को जमानत दे दी। तीनों शुभ मार्केटिंग प्राइवेट लिमिटेड में निदेशक हैं।

अदालत ने उन्हें और उनकी रियल इस्टेट कंपनी को मुआवजे के तौर पर शिकायती को करीब 12 करोड़ रुपए देने का निर्देश दिया है। ईश्वर रोहल 2012 में शिमला (ग्रामीण) सीट से भाजपा के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़े थे। हालंाकि वह कांग्रेस नेता वीरभद्र सिंह से हार गए जो राज्य के मुख्यमंत्री हैं। अदालत ने कहा, ‘अदालत का मानना है कि सभी दोषियों द्वारा शिकायती को मुआवजे के तौर पर चैक की राशि से दोगुना धन देना न्याय के हित में होगा।’

उन्होंने कहा, ‘दोषी संख्या 1 (शुभ मार्केटिंग प्राइवेट लिमिटेड) कंपनी होने के नाते फरियादी को मुआवजे की राशि अदा करने के लिए संयुक्त तौर पर जवाबदेह होगी और मुआवजे के साथ साथ दोषी संख्या 2, 3 और 4 (जोगेश, अनु तथा ईश्वर) को कंपनी के निदेशक होने के नाते एक साल की साधारण कैद की सजा सुनाई जाती है।’ अदालत ने तीनों को दोषी करार दिए जाने और सजा सुनाए जाने के खिलाफ किसी उच्च अदालत में अपील दाखिल करने के लिहाज से उनकी जेल की सजा को निलंबित कर दिया है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You