स्टिंग ऑपरेशन में फंसे JDU के तीन सांसदों को नोटिस जारी

  • स्टिंग ऑपरेशन में फंसे JDU के तीन सांसदों को नोटिस जारी
You Are HereNational
Friday, December 13, 2013-4:11 PM

नई दिल्ली: जनता दल(यू) के तीन सांसदों को पार्टी ने कारण बताओ नोटिस जारी कर उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करने की चेतावनी दी है। पार्टी के अध्यक्ष शरद यादव के निर्देश पर जारी इस नोटिस में बिहार से पार्टी के तीन लोकसभा सांसदों विश्व मोहन कुमार, महेश्वर हजारी तथा यूदेव चौधरी को इस सप्ताहांत स्वयं पेश होकर अपना स्पष्टीकरण देने को भी कहा गया है।

पार्टी के प्रवक्ता के सी त्यागी ने बताया कि समाचारपत्रों तथा टी वी चैनलों पर दिखाए जा रहे समाचारों को देखते हुए इन सदस्यों को नोटिस जारी कर उन्हें पार्टी अध्यक्ष शरद यादव के सामने पेश होकर अपने साक्ष्य प्रस्तुत करने को कहा गया है ताकि वह यह प्रमाणित कर सकें कि वे निर्दोष है, अन्यथा पार्टी उनके खिलाफ कडी अनुशासनात्मक कार्रवाई करेगी। गौरतलब है कि बिहार से सुपौल के सांसद विश्वमोहन कुमार, जमुई से सांसद भूदेव चौधरी और समस्तीपुर से सांसद महेश्वर हजारी पर आरोप है कि उन्होंने आस्ट्रेलियाई तेल कंपनी के समर्थन में पत्र लिखने के लिए रिश्वत लिए और सौदेबाजी की।

समाचार पत्रों में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार कुमार और चौधरी ने पत्र लिखने के लिए 50-50 हजार रुपए लिए जबकि हजारी ने पांच लाख रुपए की सौदेबाजी की पर सौदा न पटने पर पत्र नहीं लिखा। जद(यू) समेत कांग्रेस, बीजेपी ओर बसपा तथा अन्नाद्रमुक के कुल 11 सांसदों पर इस तरह के आरोप है। हजारी तथा चौधरी ने इन आरोपों से इन्कार किया है जबकि कुमार ने कहा कि उन्होंने पत्र तो लिखे पर पैसे नहीं लिए।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You