‘एकता दौड़’ की अगुवाई करेंगे नरेन्द्र मोदी

  • ‘एकता दौड़’ की अगुवाई करेंगे नरेन्द्र मोदी
You Are HereNational
Friday, December 13, 2013-6:42 PM

नई दिल्ली : सरदार पटेल की विशालकाय प्रतिमा की स्थापना के लिए समर्थन जुटाने के मकसद से रविवार को ‘एकता दौड़’ की अगुवाई करेंगे। भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी करेंगे।

भाजपा उपाध्यक्ष मुख्तार अब्बास नकवी ने बताया कि भाजपा नेता और कार्यकर्ता इस दो किलोमीटर की दौड़ में पूरी तरह शामिल होंगे। अलग अलग 565 स्थानों पर इसका आयोजन किया जाएगा। आडवाणी अहमदाबाद में, मोदी वडोदरा में, सिंह और अरुण जेटली दिल्ली में तथा सुषमा स्वराज भोपाल में दौड़ लगाएंगी।

इस दौड़ के साथ करीब 2.38 लाख पंचायतों से लौहा और मिट्टी एकत्र करने का अभियान शुरू हो जाएगा। जिसका इस्तेमाल सरदार पटेल की उस प्रतिमा के निर्माण में किया जाएगा जिसके बारे में मोदी का दावा है कि यह 182 मीटर उंची विश्व की सबसे विशाल प्रतिमा होगी।

नकवी ने बताया कि इस दौड़ में विभिन्न सांस्कृतिक और क्षेत्रीय इकाइयां शामिल होंगी। यह पूछे जाने पर कि क्या इस परियोजना के लिए पर्यावरणीय मंजूरी ले ली गयी है, उन्होंंने बताया कि राज्य सरकार प्रतिमा निर्माण के लिए सभी औपचारिकताएं पूरी कर ली हैं।

उन्होंने कहा कि यह परियोजना देश के पहले गृह मंत्री पटेल को उनका उचित सम्मान दिलाने का प्रयास है जिन्होंने 565 स्वतंत्र रियासतों का भारत में विलय कराया था। नकवी ने आरोप लगाया कि कांग्रेसी सरकारों ने इतिहास की किताबों से उनके योगदान को मिटाने का हरसंभव प्रयास किया और भाजपा इस सच्चे राष्ट्र निर्माता को फिर से जनता के सामने लाना चाहती है।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You