शिवराज सिंह चौहान की तीसरी पारी शुरू, लाखों के बीच ली शपथ

  • शिवराज सिंह चौहान की तीसरी पारी शुरू, लाखों के बीच ली शपथ
You Are HereNational
Saturday, December 14, 2013-12:36 PM

भोपाल:  मध्यप्रदेश में अपनी लोकप्रियता की लहर पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को लगातार तीसरी बार  प्रचंड बहुमत से सत्ता में लाने में कामयाब मुख्यमंत्री शिवराज  सिंह चौहान ने यहां जम्बूरी मैदान में राज्यभर से आये लाखों  समर्थकों के बीच अपने तीसरे कार्यकाल के लिये शपथ ग्रहण की। राज्यपाल रामनरेश यादव ने एक भव्य समारोह में चौहान को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। चौहान ने आज अकेले शपथ ली। शपथग्रहण कार्यक्रम का संचालन मुख्य सचिव एंटोनी डिसा ने किया। मंत्रिपरिषद के अन्य सदस्यों को बाद में शपथ दिलायी जाएगी।  चौहान के शपथ लेते ही जम्बूरी मैदान में प्रदेश भर से आये लाखों भाजपा समर्थकों के गगनभेदी नारों से आसमान गुंजायमान हो गया। चौहान ने शपथ लेने के बाद मंच पर ही कार्यभार संभाल लिया।

 कडे सुरक्षा प्रबन्धों के बीच आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र्र मोदी, पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी, भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह, शिवसेना सुप्रीमो उद्धव ठाकरे, लोकसभा में विपक्ष की नेता सुषमा स्वराज् भाजपा नेता एम. वेंकैया नायडू ,छत्तीसगढ के मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह, राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे सिंधिया, गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पार्रीकर उपस्थित थे।   उनके अलावा भाजपा उपाध्यक्ष प्रभात झा, पार्टी उपाध्यक्ष एवं मध्यप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती, भाजपा महासचिव अनंत कुमार, राजीव प्रताप  रूडी, प्रवक्ता सैयद शाहनवाज हुसैन, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष नरेन्द्र सिंह तोमर, पार्टी के अनेक सांसद, आदि नेता मौजूद थे। चौहान के शपथग्रहण समारोह में उद्योग एवं खेल जगत और मनोरंजन क्षेत्र की तमाम हस्तियां भी आयीं थीं।

मशहूर उद्योगपति अनिल अंबानी, धीरज सलूजा, जेपी समूह के सन्नी गौड, जी समूह के सुभाष चंद्रा आदि शपथग्रहण समारोह में मौजूद थे।  चौहान ने शपथ ग्रहण समारोह के बाद राज्यपाल और भाजपा के राष्ट्रीय नेताओं को विदाई देने के बाद राज्य भर से आये लाखों कार्यकर्ताओं और समर्थकों को संबोधित किया। चौहान ने अपने  नये कार्यकाल की प्राथमिकताओं एवं योजनाओं का खाका पेश किया।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You