दिल्ली में राष्ट्रपति शासन लगना लगभग तय

  • दिल्ली में राष्ट्रपति शासन लगना लगभग तय
You Are HereNational
Saturday, December 14, 2013-2:00 PM

नई दिल्ली: दिल्ली में आम आदमी पार्टी (आप) सरकार बनाएगी या वहां राष्‍ट्रपति शासन लगेगा, इस बात पर सस्‍पेंस अभी भी बरकरार है। आप ने समर्थन लेने के लिए जिस तरह की शर्तें कांग्रेस और बीजेपी के सामने रखी हैं, उसके बाद यह तय माना जा रहा है कि यहां राष्‍ट्रपति शासन ही लगेगा।

उपराज्‍यपाल से मुलाकात करने के बाद आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस करके और चिट्ठी लिखकर बीजेपी और कांग्रेस के सामने जो शर्तें रखी हैं, उसके बाद कांग्रेस और भाजपा ने जो प्रतिक्रियाएं दी हैं, उन्हें देखने पर आप द्वारा सरकार बनाने की गुंजाइश कम ही नज़र आती है,  क्‍योंकि कांग्रेस और बीजेपी के लिए आप की शर्तें मानना नामुमकिन जैसा ही है।

इसके चलते दिल्‍ली में अब राष्‍ट्रपति शासन की संभावना बढ़ गई है। सूत्रों की मानें तो दिल्‍ली के उपराज्‍यपाल नजीब जंग राष्‍ट्रपति को अपनी रिपोर्ट शनिवार शाम तक भेजने जा रहे हैं।

गौरतलब है कि आज सुबह अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के उपराज्यपाल से मुलाकात की और उन्हें पार्टी की तरफ से एक चिट्ठी सौंपी, जिसमें उन्‍होंने सरकार बनाने पर चर्चा करने के लिए10 दिन का वक्‍त मांगा है। वक्‍त देना या न देना उपराज्‍यपाल के विवेक पर निर्भर है


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You