शिवराज ने MP के गरीबों को एक रुपए किलो चावल देने की घोषणा की

  • शिवराज ने MP के गरीबों को एक रुपए किलो चावल देने की घोषणा की
You Are HereNational
Saturday, December 14, 2013-4:14 PM

भोपाल: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश की गरीब जनता को आगामी एक अप्रैल से एक रुपए किलो चावल देने, खेत सड़क योजना बनाने, मध्यम वर्ग आयोग बनाने और व्यापारियों के लिए व्यापार संवर्धन मंडल बनाने की घोषणा की है।

चौहान ने आज यहां जंबूरी मैदान पर मुख्यमंत्री के रुप में लगातार तीसरी बार शपथ ग्रहण करने के बाद अपने पहले संबोधन में गरीबों को एक रुपए किलो गेहूं एवं एक रुपए किलो नमक के साथ ही एक रुपए किलो चावल दिए जाने की भी घोषणा की। उन्होंने कहा कि यह चावल एक जनवरी से गरीबों को मिलने लगेगा। चौहान ने खेती को लाभ का धंधा बनाने का संकल्प व्यक्त करते हुए कहा कि किसानों को खेतों पर जाने के लिए कठिनाईयों का सामना करना पड़ता है।

इसके लिए उन्होंने खेत तक सड़क योजना बनाए जाने की योजना स्वीकृत की। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में दो करोड मध्यम वर्ग के लोग रहते हैं और मध्यम वर्ग की समस्याओं के लिये प्रदेश में मध्यम वर्ग आयोग बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में व्यापारियों की समस्याओं को लेकर म.प्र व्यापार संवर्धन मंडल का भी गठन किया जाएगा। उन्होंने शपथ ग्रहण स्थल पर ही उक्त चारों योजनाओं की फाइलों पर हस्ताक्षर किए।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You