कंट्रोल रूम में फर्जी काल करने वाले 102 गिरफ्तार

  • कंट्रोल रूम में फर्जी काल करने वाले 102 गिरफ्तार
You Are HereNational
Saturday, December 14, 2013-5:32 PM

कानपुर: पुलिस कंट्रोल रूम के 100 नंबर फोन पर फर्जी फोन कर महिला आपरेटरों से अपशब्द कहने उनसे गंदी बाते करने, पुलिस के काम में बाधा डालने के आरोप में आज 102 शरारती लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है, गिरफ्तार होने वाले लोगों की संख्या अभी और बढ़ सकती है क्योंकि पुलिस ने कंट्रोल रूम में परेशान करने वाले करीब 400 लोगो के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

कानपुर के एसएसपी यशस्वी यादव ने आज पत्रकार वार्ता में बताया कि आम आदमी की सुरक्षा के लिए पुलिस ने हाईटेक कंट्रोल रूम की स्थापना की थी। यह प्रदेश का पहला उच्च तकनीक वाला कंट्रोल रूम है जो जनता की अपराध होने पर तुरंत मदद के लिए स्थापित किया गया था और जिसका उद्घाटन प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने गत 18 अक्टूबर को किया था। लेकिन शहर के कुछ लोगों ने इसे खेल समझ लिया और शरारती तत्व दिन भर इस पर ब्लैंक काल करते हैं और कुछ लोग रात में ऐसी हरकतों से बाज नहीं आते हैं और पुलिस को गलत सूचनायें देकर भ्रमित करते रहते है।

कुछ शरारती तत्व महिला आपरेटरों से गंदी और अश्लील भाषा का प्रयोग भी करते है तथा कुछ कहने पर पुलिसकर्मियों को बुरा भला भी कहते थे। उन्होंने बताया कि अभी तक पुलिस कंट्रोल रूम में प्रतिदिन करीब 4500 काल आती थी जिसमें से 3900 फर्जी काल होती थी जो पुलिस को परेशान करने के लिये थी। इस पर कंट्रोल रूम से काल डिटेल और सर्वर से वाइस रिकार्डर से इन दो हजार फोन काल करने वालों के नंबरो की छानबीन की।

अभी तक करीब 400 लोगों के नंबरों का पता चल पाया है और उनके खिलाफ मुकदमा लिखा गया है तथा करीब 102 लोगो को गिरफ्तार भी कर लिया गया है। एसएसपी यादव ने बताया कि अभी शेष बची कालों के रिकार्ड भी तलाशे जा रहे हैं और उनके खिलाफ भी मुकदमा दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा। ऐसी काल करने वाले लोगों के 100 मोबाइल फोन भी पुलिस ने जब्त किए हैं।




 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You