लोकपाल बिल पारित करने में बाधा बन रही है कांग्रेस :BJP

  • लोकपाल बिल पारित करने में बाधा बन रही है कांग्रेस :BJP
You Are HereNational
Saturday, December 14, 2013-8:39 PM

नई दिल्ली: लोकपाल विधेयक को पारित कराने के बारे में राहुल गांधी की टिप्पणी पर तीखी प्रतिक्रिया करते हुए भाजपा ने आज कहा कि वह इसे संसद से मंजूरी दिलाने के लिए सदैव तैयार है और आरोप लगाया कि ये कांग्रेस और उसके सहयोगी दल हैं जो इसमें बाधा डाल रहे हैं। राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष अरूण जेटली ने आरोप लगाया कि लोकपाल विधेयक पर कांग्रेस बार-बार रूख बदल रही है और वह इसे पारित कराने को लेकर गंभीर नहीं है।

जेटली ने यहां कहा, ‘‘लगता है सरकार ने लोकपाल विधेयक पर अपने मन को फिर बदल लिया है। विधेयक को कल ही राज्यसभा मेें पारित हो जाना चाहिए था। हम अपना रूख दोहराते हैं कि इसे सोमवार को चर्चा करके पारित कर देना चाहिए। अगर कांग्रेस और उसके सहयोगी दल सदन की कार्यवाही नहीं चलने देते हैं तो हम इसे बिना चर्चा के भी पारित कराने को तैयार हैं।’’

मुख्य विपक्षी दल ने लोकपाल विधेयक पर राज्यसभा की प्रवर समिति की सिफारिशों पर जोर देते हुए कहा कि वे अपने आप मेें उपयुक्त हैं और उच्च सदन को बिना खास चर्चा के विधेयक के नए मसौदा को पारित कर देना चाहिए। जेटली ने कहा, ‘‘अगर सदन में व्यवस्था नहीं बनती है, मैं शोर-शराबे के बीच भी अपना भाषण देने को तैयार हूं।’’ पार्टी ने मांग की है कि इस विधेयक को जितना जल्दी हो संसद के दोनों सदनों को पारित कर देना चाहिए।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You