भाजपा ने होमोसेक्सुअलिटी को बताया अप्राकृतिक, कहा-SC का फैसला सही

  • भाजपा ने होमोसेक्सुअलिटी को बताया अप्राकृतिक, कहा-SC का फैसला सही
You Are HereNational
Sunday, December 15, 2013-3:33 PM

नई दिल्ली: समलैंगिक संबंधों को अवैध ठहराने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर अपनी चुप्पी तोड़ते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कहा है कि वह इस फैसले का समर्थन करती है और वह किसी भी ‘अप्राकृतिक कृत्य’ का समर्थन नहीं करेगी। शुरुआत में भाजपा के नेताओं ने इस फैसले के पक्ष या विपक्ष में अपना रूख साफ करने से इंकार कर दिया था। लेकिन अब भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने कहा है कि अगर सरकार इस मुद्दे पर सर्वदलीय बैठक बुलाती है तो उनकी पार्टी समलैंगिक रिश्तों को अवैध ठहराने वाली भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 377 का समर्थन करेगी।

 

सिंह ने कहा कि अगर सर्वदलीय बैठक बुलाई जाती है तो हम धारा 377 का समर्थन करेंगे क्योंकि हमारा मानना है कि समलैंगिकता अप्राकृतिक कृत्य है। हम इसका समर्थन नहीं कर सकते। इससे पहले, यह सवाल लोकसभा में विपक्ष की नेता सुषमा स्वराज और राज्यसभा में विपक्ष के नेता अरुण जेटली से एक संवाददाता सम्मेलन में पूछा गया था जिसमें सुषमा ने कहा था कि सुप्रीम कोर्ट का कहना है कि अगर संसद चाहती है तो इसमें बदलाव कर सकती है।

 

सरकार इस मुद्दे पर आमसहमति के लिए सर्वदलीय बैठक बुला सकती है। हम बैठक में सरकार का प्रस्ताव देखेंगे और फिर अपना रुख बताएंगे। पार्टी इस मुद्दे पर अपना रूख स्पष्ट करने को लेकर सचेत थी क्योंकि कई भाजपा नेताओं का मानना है कि इस मुद्दे पर समाज में राय बंटी हुई है। हालांकि कुछ भाजपा नेता सुप्रीम कोर्ट के फैसले के विरोध में दिखे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You