कपिल का 'बाबा जी का ठुल्लू' बना Cool word

You Are HereNational
Sunday, December 15, 2013-7:27 PM

मुंबई: ऑक्सफोर्ड और मेरियन-वेबस्टर ने अपने सबसे लोकप्रिय शब्दों को पेश कर कर उसकी लोकप्रियता को दिखाया है। ऑक्सफोर्ड ने 'सेल्फी' (Selfie) को 'वर्ड ऑफ द ईयर' चुना है तो वहीं मेरियन-वेबस्टर ने 'साइंस' (Science) को इस साल का सबसे लोकप्रिय शब्द चुना है। ऑक्सफोर्ड डिक्शनरी ने पोल कराने के बाद 'सेल्फी' (Selfie) को चुना है। लेकिन अगर भारत को मौका मिले की वो अपने सबसे देसी वर्ड (जारगॉन) को चुने तो वो शब्द क्या होगा?

 

अगर भारत में भी देसी वर्ड को चुनने के लिए पोल करवाया जाए तो शायद सबसे फेमस वर्ड होगा कपिल शर्मा का 'बाबा जी का ठुल्लू'। कॉमेडी नाइट्स विद कपिल' के होस्ट कपिल शर्मा ने इस शब्द को इतना इस्तेमाल करना शुरू कर दिया है कि अगर भारत पोल करवाता है तो बाबा जी का ठुल्लू' ही टॉप पर होगा। यह शब्द इतना लोगों की जुबानी चढ़ गया है कि कपिल के शो कॉमेडी नाइट्स विद कपिल' में आने वाले सुपरस्टार से लेकर कॉलेज जाने वाले यंगस्टर्स सभी की जुबान पर  'बाबा जी का ठुल्लू' छाया है। 

 

'बाबा जी का ठुल्लू' की लोकप्रियता इसी बात पर लगाई जा सकती है कि कम्पनीज के बॉसेज भी अपनी स्टाफ मीटिंग और एम्प्लोयी तक इस शब्द का जमकर इस्तेमाल करते हैं। बच्चे भी 'बाबा जी का ठुल्लू' शब्द का इस्तेमाल बड़े ही मजेदार ढंग से करते हैं शायद उन्हें इसका अर्थ भी मालूम न हो लेकिन कपिल शर्मा के साथ  'बाबा जी का ठुल्लू'  भी फेमस हो गया है। 'बाबा जी का ठुल्लू' का मतलब है कड़ी मेहनत के बाद भी कुछ अच्छा रिजल्ट न मिले और आपकी मेहनत बेकार जाए तो आप इस जारगॉन का इस्तेमाल कुछ इस तरह कर सकते हैं कि इतना करने का बाद भी क्या मिला! 'बाबा जी का ठुल्लू।'
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You