रन फॉर यूनिटी नही रन फॉर कुर्सी है : अशोक चौधरी

  • रन फॉर यूनिटी नही रन फॉर कुर्सी है : अशोक चौधरी
You Are HereNational
Sunday, December 15, 2013-6:19 PM

पटना: बिहार प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अशोक चौधरी ने आज सरदार बल्लभ भाई पटेल की पुण्यतिथि के मौके पर भाजपा द्वारा आयोजित 'रन फॉर यूनिटी' को राजनीति से प्रेरित बताते हुए कहा कि यह रन फॉर यूनिटी के बजाय रन फॉर कुर्सी के उद्देश्य से आयोजित किया गया था। चौधरी ने कहा कि सरदार पटेल ने गृह मंत्री पद पर रहते हुए राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ को समाज में साम्प्रदायिक आधार पर बांटने वाला संगठन घोषित करते हुए उस पर पावंदी लगाने का कदम उठाया था। 

उन्होने कहा कि संघ और भाजपा आज भी समाज में विद्वेष पैदा करने तथा समाज को बांटने के काम में लगी हुई है। ऐसी सूरत में भाजपा द्वारा सरदार पटेल के स्मृति में कोई आयोजन करना तथा उस आयोजन का नाम 'रन फॉर यूनिटी' रखना न सिर्फ हास्यास्पद है बल्कि राजनीतिक तौर पर यह अनैतिक आचरण की श्रेणी में आता है।

चौधरी ने कहा कि भाजपा इस तरह के आयोजन के द्वारा एक तरफ सरदार पटेल का नाम का उपयोग कर न सिर्फ राजनीतिक लाभ उठाना चाहती है बल्कि वर्ष 2014 को लेकर जो उसकी राजनीतिक एजेंड़ा है उस ओर बढऩे के लिए यूनिटी जैसे शब्दो का प्रयोग कर आम लोगों को भ्रमित करना चाहती है। उन्होंने कहा कि यूनिटी जैसे शब्द कांग्रेस के संविधान का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है तथा समाज में सभी लोगों के लिये समान अवसर के साथ समानता का अधिकार कांग्रेस पार्टी का विजन है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You