देश की राजनीति में हिटलर, राज्य की राजनीति में मुसोलिनी :बेनी

  • देश की राजनीति में हिटलर, राज्य की राजनीति में मुसोलिनी :बेनी
You Are HereNational
Sunday, December 15, 2013-7:10 PM

लखनऊ: केन्द्रीय इस्पात मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता बेनी प्रसाद वर्मा ने आज गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी तथा समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव के खिलाफ टिप्पणी करते हुए उनकी तुलना क्रमश: हिटलर और मुसोलिनी से की। वर्मा ने आज यहां पत्रकारों से कहा कि देश की राजनीति में एक हिटलर पैदा हो गए हैं और राज्य की राजनीति में मुसोलिनी। दोनों की दोस्ती ने मुजफ्फरनगर में दंगा करवा दिया। आमतौर पर तीखे कटाक्ष करने वाले वर्मा ने कहा कि आधुनिक हिटलर गोधरा में कत्लेआम करवाकर गुजरात के  तानाशाह बन गए।

उन्होंने कहा कि मोदी की तानाशाही का अब यह आलम है कि उन्हे लेकर भाजपा और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) में भी दहशत है और इसीलिए गोवा में चुनाव अभियान समिति का अध्यक्ष चुने जाने का प्रबल विरोध करने वाले लालकृष्ण आडवाणी और यशवंत सिन्हा सरीखे नेता भी मुंह नहीं खोल रहे। यही नहीं आडवाणी ने तो रन फार यूनिटी को झंडी तक दिखायी।

सुषमा स्वराज भी चाहते हुए कुछ नही बोलती। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र के नायक महात्मा गांधी हैं लेकिन मोदी उनका नाम नहीं ले रहे हैं। आजकल उन्हे बल्लभभाई पटेल से प्रेम हो गया है। सच्चाई है कि गांधी जी की हत्या के बाद पटेल जी गृहमंत्री पद से इस्तीफा दे रहे थे लेकिन तत्कालीन प्रधानमंत्री पं.जवाहर लाल नेहरु ने उन्हे ऐसा करने से रोक दिया था।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You