लोकपाल विधेयक का श्रेय राहुल को दिया जाएगा : केजरीवाल

  • लोकपाल विधेयक का श्रेय राहुल को दिया जाएगा : केजरीवाल
You Are HereNational
Sunday, December 15, 2013-7:42 PM

नई दिल्ली: राज्यसभा में विचाराधीन लोकपाल विधेयक को ‘कमजोर’ और प्रभावहीन बताकर खारिज करते हुए आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल ने आज कहा कि इसके पारित होने से कांग्रेस को छोड़कर किसी को इसका फायदा नहीं मिलेगा और राहुल गांधी को इसके पारित होने का श्रेय दे दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि वह अन्ना हजारे के इस रूख से दुखी हैं कि अगर उपरी सदन में विचाराधीन लोकपाल विधेयक पारित होता है तो वह अपना अनशन तोड़ देंगे।

केजरीवाल ने चेताया कि प्रस्तावित कानून भ्रष्टाचार को नहीं रोक पाएगा लेकिन ‘भ्रष्टों के संरक्षण’ का काम करेगा। केजरीवाल ने कहा कि किसी मंत्री के बारे में भूल जाइए, अगर यह विधेयक पारित हो गया तो चूहे को भी जेल की सजा नहीं होगी। मैं आपको आश्वस्त कर सकता हूं कि अगले 10 साल में इस लोकपाल से एक भी दोषसिद्धि नही होगी।

मैं इस बात से चिंतित हूं कि इस लोकपाल विधेयक से किसको फायदा मिलेगा। मुझे लगता है कि कांग्रेस को लाभ मिलेगा और इसके उपाध्यक्ष राहुल गांधी को इसके पारित होने का कुछ श्रेय दे दिया जाएगा। उन्होंने दावा किया कि जब तक सीबीआई को स्वतंत्र नहीं बनाया जाता, जिसका इस विधेयक में प्रावधान नहीं है, तब तक भ्रष्टाचार के मामलों में एक भी दोषसिद्धि नहीं होगी।

आप नेता ने कहा कि सीबीआई के 50 वर्षों में, एजेंसी द्वारा केवल चार नेताओं की दोषसिद्धि हुई है। इसका कारण यह है कि वे जिनके खिलाफ जांच करते हैं उन्हीं राजनीतिक बास को रिपोर्ट करते हैं। केजरीवाल ने कहा कि अगर सीबीआई स्वतंत्र होती तो संभावना होती कि 2जी या कोयला घोटाले में प्रधानमंत्री को भी जेल हो सकती थी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You