गुगल ब्वॉय कौटिल्य की झलक पाने के लिए क्रेजी हुर्इ पब्लिक

  • गुगल ब्वॉय कौटिल्य की झलक  पाने के लिए क्रेजी हुर्इ पब्लिक
You Are HereNational
Monday, December 16, 2013-10:21 AM

जींद: हरियाणा के जींद जिले में विश्व गुगल ब्वॉय के नाम से ख्याति पाप्त कर चुके कौटिल्य पंडित ने एक के बाद एक सवालो के जवाब देकर कार्यक्रम मौजूद लोगो को हतप्रभ कर दिया। महज 6 से भी कम वर्ष की उम्र में कौटिल्य को विश्व के बारे में इतनी ज्यादा जानकारी को देखकर लोग दातों तले उगली दबाने को मजबूर थे। इस दौरान कौटिल्य ने बच्चों को विद्यार्थी जीवन के 5 नियम भी बताए और चुटकले व डांस कर लोगो का मनोरंजन भी किया।

कौटिल्य पंडित अपने दादा जयकिशन शर्मा तथा पिता सतीश शर्मा के साथ आज ग्रामीण प्रतिभा विकास समिति सोनीपत एव साहिल विकंलाग सहायतार्थ समिति दिल्ली द्वारा ग्रेट मोटिवेशन कार्यक्रम के तहत शहर के अर्जुन स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम में  भाग लेने के लिए पहुंचे थे। कौटिल्य के कार्यक्रम में पहुंचते ही स्टेडियम में मौजूद लोग कौटिल्य की एक झलक  पाने के लिए स्टेज की तरफ  उमड़ पड़े।

इस अवसर पर डांस इडिया डांस कार्यक्रम के विजेता कमलेश पटेल भी विशेष रूप से मौजूद थे। शारीरिक रूप से अक्षम कमलेश पटेल ने कार्यक्रम में जबरदस्त प्रस्तुति देकर यह साबित कर दिया कि अगर इंसान के इरादे बुलंद हों तो कोई भी बाधा उसके रास्ते में रोड़ा नही बन सकती। कार्यक्रम के आयोजक सतीश राज देशवाल ने कहा कि उनकी संस्था का उद्देश्य पूर्व राष्ट्रपति डा. ए.पी.जी. अब्दुल कलाम के सपने को साकार करना है। इसी को लेकर उनकी संस्था ग्रामीण क्षेत्रों में छिपी प्रतिभा को तलाशकर अच्छी शिक्षा देकर उन्हें आगे बढ़ाने के लिए प्रयासरत है।

उन्होंने कहा कि डा.अब्दुल का सपना था कि वर्ष 2020 में भारत पूरे विश्व का प्रतिनिधित्व करे और विश्व गुरु के रूप में उभरकर आए। यह तभी संभव हो पाएगा जब देश के हर बच्चे को अच्छी शिक्षा मिलेगी। कौटिल्य खुद भी यह चाहता है कि देश का हर बच्चा उसकी तरह विद्वान बने। शर्मा ने कहा कि सभी बच्चे कौटिल्य की तरह बन सकते हैं। बर्शते इसके लिए उन्हें कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You