कश्मीर घाटी शीत लहर की चपेट में

  • कश्मीर घाटी शीत लहर की चपेट में
You Are HereNational
Monday, December 16, 2013-2:46 PM

श्रीनगर: कश्मीर घाटी में कड़ाके की ठंड पड़ रही है और रात भर चली शीत लहर से विश्व प्रसिद्ध डल झील तथा पानी के अन्य स्रोतों में भी बर्फ जम गई है। श्रीनगर में रात का तापमान शून्य से नीचे 4.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।  दिन में धूप निकलने के बाद हालांकि लोगों ने राहत की सांस ली लेकिन लद्दाख में लोगों को राहत नहीं मिली है।

लेह में न्यूनतम तापमान 13.8 डिग्री सेल्सियस तथा कारगिल में शून्य से नीचे 10 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।  मौसम विभाग के प्रवक्ता ने कहा कि 24 घंटे में मौसम में बदलाव का फिलहाल कोई आसार नहीं है। श्रीनगर में पिछले तीन दिनों से रात के तापमान में लगातार गिरावट चल रही थी लेकिन कल रात अब तक की सर्वाधिक ठंडी रात रही।

रात का न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे 4.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज कया गया। कडाके की ठंड से विश्वप्रसिद्ध डल झील और पानी के अन्य स्रोत जम गये थे। सुबह हालांकि धूप निकलने से पानी पर जमी बर्फ पिघलने लगी लेकिन झील की भीतरी सतह पर धूप की किरणें नहीं पहुंचने के कारण वहां अभी भी बर्प जमी हुई थी। श्रीनगर जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर भी न्यूनतम तापमान सामान्य से नीचे रहा। यहां आसपास खडे ट्रकों और अन्य वाहनों में डीजल जम गया।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You