मंत्रियों को शपथ अगले सप्ताह दिलाई जाएगी: चौहान

  • मंत्रियों को शपथ अगले सप्ताह दिलाई जाएगी: चौहान
You Are HereNational
Monday, December 16, 2013-3:20 PM

भोपाल: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज कहा कि उनके मंत्रियों को शपथ अगले सप्ताह दिलाई जाएगी और मंत्रियों का नाम तय करने के दौरान योग्यता के साथ ही क्षेत्रीय और विभिन्न समीकरणों का ध्यान भी रखा जाएगा। लगातार तीसरी बार राज्य की सत्ता संभालने के बाद चौहान ने यहां वल्लभ भवन स्थित अपने कार्यालय पहुंचकर विधिवत ढंग से कामकाज संभाला।

चौहान ने कामकाज संभालने के बाद पत्रकारों के सवाल के जवाब में कहा कि भाजपा के जीतकर आए सभी 165 विधायकों को तो मंत्री नहीं बनाया जा सकता है लेकिन योग्यता और विभिन्न समीकरणों को ध्यान में रखकर मंत्रियों के नाम तय किए जाएंगे और उन्हें जिम्मेदारियां दी जाएंगी। उन्होंने कहा कि बेहतर प्रदर्शन करने वाले अनेक मंत्री भी जीतकर आए हैं।

चौहान ने कहा कि राज्य सरकार की प्राथमिकता महिलाओं, बच्चों युवाओं, किसानों, गरीबो और अन्य सभी वर्गों के संपूर्ण कल्याण के लिए काम करना है। इस दिशा में उनकी सरकार ने काम शुरू कर दिया है। महिलाओं और बच्चों पर अत्याचार संबंधी सवालों के जवाब में उन्होंने कहा कि थानों में ऐसे मामलों में प्राथमिकी दर्ज करके आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। इसलिए ही इस तरह के अधिक मामले सामने आ रहे हैं हालांकि सरकार ऐसे मामलों के प्रति पूरी तरह संवेदनशील है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You