लोकपाल विधेयक को समर्थन दे सपा: कमलनाथ

  • लोकपाल विधेयक को समर्थन दे सपा: कमलनाथ
You Are HereNational
Monday, December 16, 2013-3:27 PM

नई दिल्ली:  संसदीय कार्य मंत्री कमलनाथ ने सोमवार को समाजवादी पार्टी (सपा) से अपील की है कि वह राज्यसभा में लोकपाल विधेयक का समर्थन करे। उधर सपा के एक वरिष्ठ नेता ने कहा है कि पार्टी भ्रष्टाचार विरोधी इस विधेयक का विरोध करेगी।  कमलनाथ ने संसद के बाहर कहा कि राज्यसभा को मंगलवार को विधेयक को निश्चित ही पारित कर देना चाहिए जिससे इसे लोकसभा में पेश किया जा सके। 

कमलनाथ ने कहा, ‘‘मुझे पूरा भरोसा है कि विधेयक राज्यसभा में पारित हो जाएगा। इसके बाद हम इसे लोकसभा में लाने का प्रयास करेंगे। हम  समाजवादी पार्टी से विधेयक का समर्थन करने की अपील करते हैं। हर कोई इसे पारित करना चाहता है और उनको लोगों की इच्छाओं का समर्थन करना चाहिए।’’

लोकपाल और लोकायुक्त विधेयक, 2011 का संशोधित संस्करण पर राज्यसभा में सोमवार को चर्चा होनेवाली थी लेकिन केंद्रीय श्रम मंत्री शीशराम  ओला के निधन के कारण उनको श्रद्धांजलि प्रदान कर सदन की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित कर दी गई।  समाजवादी पार्टी के नेता रामगोपाल यादव ने कहा कि उनकी पार्टी लोकपाल विधेयक के प्रावधानों के खिलाफ है। रामगोपाल ने कहा कि उनकी पार्टी संसद में महगाई पर चर्चा कराना चाहती है लेकिन इसे स्वीकार नहीं किया गया।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You