कुदरत का अजूबा: एक साथ दिया 10 मरे हुए बच्चों को जन्म

  • कुदरत का अजूबा: एक साथ दिया 10 मरे हुए बच्चों को जन्म
You Are HereNational
Monday, December 16, 2013-4:41 PM

भोपाल: आपने यह तो सुना होगा कि किसी ने 3 या 4 बच्चों को एक साथ जन्म दिया लेकिन कभी सुना है कि किसी महिला ने एक साथ 10 बच्चों को जन्म दिया। मैडीकल की दुनिया को हैरान करने वाली एक ऐसी ही खबर सामने आई है। मध्यप्रदेश के सतना जिले की 28 वर्षीय महिला ने रविवार देर रात को एक साथ 10 बच्चों को जन्म दिया लेकिन उनमें से कोई भी जीवित नहीं बचा।

मध्यप्रदेश के सतना जिले की अंजू कुशवाहा ने रविवार देर रात को संजय गांधी मैमोरियल (एसजीएम) अस्पताल में बच्चों को जन्म दिया अस्पताल के डॉक्टर एस.के.पाठक ने बताया कि महिला ने 9 बच्चों को जन्म अस्पताल पहुंचने से पहले रास्ते में ही दे दिया था जबकि 10 बच्चे की प्रसूति अस्पताल के स्टाफ और एनआईसीयू की टीम की सहायता से हुई लेकिन सभी बच्चे 12 सप्ताह के मृत थे।

डॉक्टर पाठक ने बताया कि महिला अपने पति के साथ रात 11 बजे उनके अस्पताल पहुंचे थी और उसका पति 9 मृत बच्चे जो कपड़े में लिपेटे हुए थे को पकड़े हुए रो रहा था और 10वां बच्चा रात करीब 12.31 पर हुआ। इस खबर के बारे में जब लोगों को पता चला तो वार्ड के बाहर मां और बच्चों को देखने के लिए कतार लग गई। यह अपने में चाहे हैरान करने वाली और कुदरत का एक अजूबा ही है लेकिन एक मां के ऊपर क्या बीत रही होगा यह तो वहीं समझ सकती है।

वहीं डॉक्टर इसे मैडीकल में हुए अजूबों को देख दंग हैं और यह बहुत बड़ी बात मानी जा रही है कि 12 हफ्ते के मृत बच्चों को पेट में रख महिला ठीक है फिलहाल महिला डॉक्टरों की निगरानी में है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You