देवयानी के पिता ने शिंदे, खुर्शीद से की मुलाकात, मांगा न्याय

  • देवयानी के पिता ने शिंदे, खुर्शीद से की मुलाकात, मांगा न्याय
You Are HereNational
Wednesday, December 18, 2013-12:13 AM

नई दिल्ली: अमेरिका में आईएफएस अधिकारी देवयानी खोबरागडे की गिरफ्तारी और बदसलूकी का मामला एक बड़े कूटनीतिक विवाद में बदल चुका है। महिला अधिकारी के पिता ने आज केंद्रीय गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे और विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद से मुलाकात कर न्याय मांगा। शिंदे ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘हां, वह मुझसे मिले थे। उन्होंने मुझे घटना के बारे में सारी जानकारी दी। तुरंत मैंने कार्रवाई के लिए संबंधित लोगों से बातचीत की। उन्हें न्याय मिलेगा।’’

गृहमंत्री न्यूयार्क में भारत की उप महावाणिज्य दूत देवयानी के पिता उत्तम खोबरागड़े से मिलने के बाद संवाददाताओं से बात कर रहे थे। देवयानी के पिता ने गृहमंत्री से मिलकर अपनी बेटी के लिए न्याय की अपील की। शिंदे महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री हैं और उत्तम खोबरागडे महाराष्ट्र सरकार के सेवानिवृत्त अधिकारी हैं। बाद में खोबरागडे ने कहा कि गृह मंत्री ने उन्हें सहयोग का आश्वासन दिया है।

खोबरागड़े ने संसद भवन परिसर में संवाददाताओं को बताया, ‘‘उन्होंने (शिंदे) कहा कि यह हमारी जिम्मेदारी है, पूरी सरकार आपके साथ है। उन्होंने ऐसा कुछ नहीं किया है कि उनके साथ इस प्रकार का व्यवहार किया जाए। जो कुछ हुआ, वह बेहद गलत है और वह तो अपना सरकारी दायित्व निभा रही थीं।’’ उन्होंने कहा कि देवयानी को गिरफ्तार करने के बाद उसके साथ पूरी गरिमा के साथ व्यवहार किया जाना चाहिए था।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You