हरियाणा पुलिस द्वारा लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी गिरफ्तार

You Are HereNational
Wednesday, December 18, 2013-9:29 AM

नई दिल्ली: हरियाणा से गिरफ्तार लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकवादी को मंगलवार को दिल्ली की एक अदालत ने पांच दिनों के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया। हाफिज राशिद (30) को हरियाणा में सोमवार रात नूह जिले से गिरफ्तार किया गया था। यह जानकारी पुलिस ने दी।उसका नाम 9 दिसंबर को नूह जिले के छोटी मेवली गांव से गिरफ्तार लश्कर के दूसरे आतंकवादी मोहम्मद शाहिद से हुई पूछताछ में सामने आया था।

शाहिद को दिल्ली पुलिस की विशेष शाखा ने गिरफ्तार किया था। इससे पहले की खबरों में शाहिद को 10 दिसंबर को गिरफ्तार किए जाने की जानकारी दी गई थी, लेकिन बाद में पुलिस ने तारीख में संशोधन किया। राशिद को अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश धर्मेश शर्मा की अदालत में पेश किया गया। अदालत ने पुलिस को उससे 21 दिसंबर तक पूछताछ करने की इजाजत दी है। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि राशिद उत्तर भारत में आतंकवादी हमले को अंजाम देने की तैयारी के लिए शाहिद को साजो-सामान मुहैया करा रहा था।

पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘‘राशिद ने शाहिद को पाकिस्तान में रह रहे लश्कर के कमांडर जावेद बलूची से इस वर्ष के शुरू में मिलवाया था। बलूची से मुलाकात करने के लिए उन्होंने पाकिस्तान की यात्रा की थी।’’राशिद और शाहिद दोनों ही छोटी मेवली गांव की एक मस्जिद में इमाम हैं। शाहिद ने पुलिस से कहा कि वे लोग करीब छह-सात माह पूर्व लश्कर में शामिल हुए। पुलिस ने कहा कि लश्कर का मॉड्यूल दिल्ली, हरियाणा और राजस्थान में आतंकवादी हमले करने की साजिश में अंजाम के करीब था।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You