बदले हुए राजनीतिक माहौल ने सरकार की समझ बदल दी: जेटली

  • बदले हुए राजनीतिक माहौल ने सरकार की समझ बदल दी: जेटली
You Are HereNational
Wednesday, December 18, 2013-9:34 AM

नई दिल्ली: विपक्ष के नेता अरुण जेटली ने लोकपाल बिल के मौजूदा स्वरूप पर बहुत हद तक संतोष जाहिर करते हुए अपना समर्थन दिया लेकिन उन्होंने कहा कि विपक्ष का रवैया तो दो साल पुराना ही है जबकि बदले हुए राजनीतिक माहौल ने सरकार की समझ को जरूर बदल दिया। लोकपाल विधेयक के अनेक प्रावधानों का जेटली ने समर्थन किया लेकिन उसमें धार्मिक आधार पर प्रतिनिधित्व देने के सरकार के कदम का विरोध किया।

 

उन्होंने कहा कि संविधान इस प्रकार के आरक्षण की अनुमति नहीं देता। जेटली ने कहा कि यह चर्चा 29 दिसंबर की मध्य रात्रि में रूक गई थी और आज उससे आगे बढ़ाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि उसके बाद से बड़ा बदलाव यह हुआ कि हवा बदली है और राजनीतिक माहौल भी बदल गया है। समस्त विपक्ष का रवैया वही है जो उस रात था, बस सरकार की समझ बदले हुए राजनीतिक माहौल के हिसाब से बदल गई है।

 

जेटली ने कहा कि कोई भी कानून आदर्श नहीं होता और अनुभव के आधार पर कानूनों में बदलाव किए जाते हैं। यह प्रक्रिया चलती रहेगी। उन्होंने कहा कि अब 46 साल से चल रही इस बहस को समाप्त कर कानून बनाने का समय आ गया है। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि इस कानून से राजनीतिज्ञों की साख सुधरने में भी मदद मिलेगी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You