आदर्श मामला: राज्यपाल ने चव्हाण पर मुकद्दमे की नहीं दी अनुमति

  • आदर्श मामला: राज्यपाल ने चव्हाण पर मुकद्दमे की नहीं दी अनुमति
You Are HereNational
Wednesday, December 18, 2013-4:53 PM

मुंबई: महाराष्ट्र के राज्यपाल के शंकरनारायणन ने आदर्श हाउसिंग मामले में सीबीआई को राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण पर मुकद्दमा चलाने की अनुमति देने से इंकार कर दिया है। इससे एजेंसी के पास उनके खिलाफ मामला बंद करने के अलावा और कोई रास्ता नहीं है।

घोटाला सामने आने के बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने वाले चव्हाण उन 12 आरोपियों में से है जिनके खिलाफ एजेंसी ने इस मामले में आरोप पत्र दाखिल किया।

पूर्व मुख्यमंत्री ने आरोपपत्र में खुद को शामिल किए जाने को चुनौती देते हुए कहा था कि मुकदमे के लिए राज्यपाल से अनुमति नहीं ली गई। जबकि, सीबीआई ने जवाब में कहा कि आरोप पत्र दाखिल करने के समय वह पूर्व मंत्री थे इसलिए अनुमति की जरूरत ही नहीं थी।

हालांकि, अदालत ने एजेंसी को मामला चलाने की अनुमति नहीं दी थी। बाद में सीबीआई मंजूरी के लिए राज्यपाल के पास गई लेकिन अनुमति नहीं मिली। यहां तक कि इस संबंध में एजेंसी ने विस्तृत रिपोर्ट भी पेश की थी।

सीबीआई निर्देशक रंजीत सिन्हा ने पीटीआई से कहा, ‘‘फिलहाल हमारे पास कोई कानूनी उपाय नहीं है। मामले पर अदालत को गौर करना है।’’

एजेंसी सूत्रों ने बताया कि यह पहली बार नहीं है जब सक्षम प्राधिकार से अनुमति नहीं मिलने के कारण रसूखदार मंत्रियों के खिलाफ मामला वापिस लिया गया है।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You