मप्र में अब नई शराब फैक्टरी नहीं खुलेगी: शिवराज

  • मप्र में अब नई शराब फैक्टरी नहीं खुलेगी: शिवराज
You Are HereNational
Wednesday, December 18, 2013-12:04 PM

इंदौर: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज घोषणा की कि प्रदेश में अब नई शराब फैक्टरी खोलने की इजाजत नहीं दी जाएगी। शिवराज ने यहां एक कार्यक्रम में कहा कि कुछ दिन पहले प्रदेश में शराब की दो डिस्टलरियों के लायसेंस मांगे गए थे। लेकिन हमने इन डिस्टलरियों के आवेदनों को फाड़ कर फेंक दिया। हमने तय किया है कि अब हम सूबे में शराब की नई डिस्टलरी नहीं खुलने देंगे। उन्होंने कहा कि अब प्रदेश में शराब की कोई नयी दुकान भी नहीं खुलने दी जाएगी।

 

इसके साथ ही, आम जनता के बीच नशा मुक्ति के कार्यक्रम चलाते हुए शराब की दुकानों को धीरे-धीरे कम किया जाएगा। शिवराज ने कहा कि प्रदेश सरकार बाल मृत्यु दर घटाने का प्रयास कर रही है और इस अभियान से समाजसेवियों को भी जोड़ा जाएगा। उन्होंने भरोसा जताया कि प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी ‘नर्मदा..क्षिप्रा सिंहस्थ लिंक परियोजना’ का लोकार्पण फरवरी 2014 तक कर दिया जागा।

 

करीब 432 करोड़ रुपये की शुरूआती लागत वाली इस परियोजना के तहत क्षिप्रा नदी को नर्मदा से जोड़ा जाना है। इससे पहले, शिवराज ने ‘नर्मदा..क्षिप्रा सिंहस्थ लिंक परियोजना’ के तहत जारी अंतिम चरण के कार्यों का हवाई सर्वेक्षण किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि इस परियोजना का बाकी कार्य जल्द से जल्द पूरा किया जाए।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You