देवयानी के साथ अमेरिका का बर्ताव निंदनीय: मनमोहन

  • देवयानी के साथ अमेरिका का बर्ताव निंदनीय: मनमोहन
You Are HereNational
Wednesday, December 18, 2013-3:25 PM

नर्इ दिल्ली: प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने भारतीय राजनयिक देवयानी खोबरागड़े के साथ अमेरिकी अधिकारियों के बर्ताव को आज ‘निन्दनीय’ करार  दिया। सिंह ने संसद परिसर में संवाददाताओं से कहा, ‘‘यह निन्दनीय है।’’ उनसे देवयानी के साथ न्यूयार्क में हुई बदसलूकी के बारे में सवाल किया गया था।

प्रधानमंत्री की यह टिप्पणी सरकार द्वारा संसद में यह कहने के बाद आर्इ है कि भारत 39 वर्षीय राजनयिक की वापसी सुनिश्चित करने के लिए कठोर कदम उठाएगा। देवयानी को सरेआम गिरफ्तार कर हथकडी पहनायी गयी थी और फिर हवालात में बंद कर दिया गया था। इस मुद्दे पर लोकसभा और राज्यसभा में विभिन्न दलों के सदस्यों के रोष जताए जाने पर सरकार का पक्ष रख रहे विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद ने अमेरिकी कार्रवाई की कड़ी निंदा की।

उन्होंने स्पष्ट शब्दों में कहा कि अगर वह राजनयिक देवयानी खोबरागडे को वापस लाने की जिम्मेदारी पूरी करने में सफल नहीं हुए तो सदन में नहीं लौटेंगे। देवयानी मामले के बाद भारत में अमेरिकी राजनयिकों को मिली रियायतों में कटौती के कदमों का जिक्र करते हुए खुर्शीद ने कहा कि प्रतीत होता है कि देवयानी किस साजिश में फंस गयी हैं। उन्होंने कहा कि राजनयिक बेकसूर’’ है और अमेरिकी कार्रवाई अवांछित थी।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You