भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई में लोकपाल कारगर साबित होगाः मोदी

  • भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई में लोकपाल कारगर साबित होगाः मोदी
You Are HereNational
Wednesday, December 18, 2013-10:08 PM

पटनाः बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता सुशील कुमार मोदी ने संसद से लोकपाल विधेयक पारित किये जाने का स्वागत करते हुए कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई में लोकपाल कारगर साबित होगा। श्री मोदी ने यहां कहा कि भाजपा शुरू से ही सख्त लोकपाल के समर्थन में रही है लेकिन कांग्रेस और उसके समर्थक दल इसके पक्ष में नही थे।

उन्होंने कहा कि विधेयक को पारित कराए जाने में दो साल के विलम्ब और गांधीवादी अन्ना हजारे को अनशन के लिए विवश करने के लिए कांग्रेस जिम्मेवार है। भाजपा नेता ने कहा कि अब कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी इसका श्रेय लेने के लिए आगे आ रहे है। उन्हें यह बताना चाहिए कि पिछले दो साल से वह कहां थे। उन्होंने कहा कि खेद की बात है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार श्री मुलायम सिंह यादव के साथ पिछले दिनों मंच साझा कर तीसरा मोर्चा बनवा रहे थे लेकिन उन्हीं की समाजवादी पार्टी लोकपाल की विरोधी है।

श्री मोदी ने कहा कि लोकपाल विधेयक पारित होने के बाद राज्यों में लोकायुक्त के गठन के लिये एक साल का वक्त दिया गया है। उन्होंने कहा कि इस अवधि में बिहार को भी अपने यहां लोकायुक्त कानून में आवश्यक सुधार की प्रक्रिया पूरी कर लेनी चाहिए।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You