पार्षदों ने फिर सजाए टिकट के सपने

  • पार्षदों ने फिर सजाए टिकट के सपने
You Are HereNcr
Thursday, December 19, 2013-11:33 AM

नई दिल्ली (सज्जन चौधरी): दोबारा चुनावों की आहट से टिकटार्थी पार्षदों के चेहरे खिल गए हैं। भारतीय जनता पार्टी के इन पार्षदों ने फिर से टिकट के लिए जुगाड़ लगाना शुरू कर दिया है। भाजपा पार्षद यह भी चाहते हैं कि दोबारा चुनाव हो। जिससे उन्हें टिकट मिल सके। इन चुनावों में जिन सीटों पर भाजपा प्रत्याशियों की हार बड़े अंतर से हुई है, पार्टी वहां के पार्षद को टिकट दे सकती है। ऐसी संभावनाओं ने पार्षदों में फिर से हलचल पैदा कर दी है।

इस बार चुनावों में 10 सीटें ऐसी हैं, जहां भाजपा को करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा है। इनमें 10 हजार से अधिक वोटों से हारने वाले प्रत्याशियों के स्थान पर वहां से निगम पार्षदों को टिकट दिया जा सकता है। चुनावों से पहले भाजपा में टिकटों को लेकर पार्षदों ने जमकर प्रयास किए थे। तीनों नगर निगमों से लगभग 12 निगम पार्षद टिकट की फिराक में थे, लेकिन भाजपा ने महज छ: पार्षदों को टिकट दिया। इन पार्षदों में से चार पार्षद जीत दर्ज करने में सफल रहे।

पार्षदों की सफलता को देखते हुए पार्टी आलाकमान दोबारा चुनाव होने की स्थिति में इस बार ज्यादा पार्षदों को टिकट देने पर विचार कर रही है। इस बार चुनावों में कई पार्षदों ने टिकट न मिलने के कारण चुनाव प्रचार से दूरी बना ली थी, जिस कारण भी पार्टी को चुनाव में कई सीटें गंवानी पड़ी थी। बहरहाल, दोबारा चुनाव होने की आहट ने पार्षदों के चेहरे पर मंद मुस्कान ला दी है।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You