‘अदनान पुलिस को सौंपें अपना पासपोर्ट’

  • ‘अदनान पुलिस को सौंपें अपना पासपोर्ट’
You Are HereNational
Thursday, December 19, 2013-12:32 PM

मुंबई: पाकिस्तानी गायक अदनान सामी को झटका देते हुए बम्बई उच्च न्यायालय ने उन्हें निर्देश दिया है कि वह अपना पासपोर्ट पुलिस को सौंप दें। पुलिस अदनान की पूर्व पत्नी सबाह गालादरी द्वारा उनके खिलाफ दायर उत्पीड़न के मामले में जांच कर रही है। सबाह की याचिका पर सुनवाई करते हुए न्यायमूर्ति आरपी सोंदुरबलदोता ने कल सामी को आदेश दिया कि वह अपना पासपोर्ट तत्काल जांच अधिकारी को जमा करा दें।

 

सबाह ने अपनी याचिका में कहा है कि अदनान मई 2009 में इसी मामले में अग्रिम जमानत दिए जाते समय उच्च न्यायालय द्वारा दिए गए आदेश का पालन नहीं कर रहे हैं। उच्च न्यायालय ने अदनान से दो जमानतदार लाने को कहा था और उन्होंने ऐसा किया। हालांकि, इस साल जुलाई में दोनों ने अदालत से कहा कि वे मामले से हटना चाहते हैं और उन्हें इसकी अनुमति मिल गई। सबाह के वकीलों महेश जेठमलानी और एडिथ डे ने कहा कि क्योंकि अब अदनान के पास कोई जमानतदार नहीं है, इसलिए यह 2009 के आदेश का उल्लंघन है।

 

अदनान के प्रतिनिधि ने उच्च न्यायालय को बताया कि गायक बीमार हैं और वह अदालत में पेश नहीं हो सकते। गायक एवं संगीतकार अदनान ने हाल में अदालत से कार्यक्रम करने के लिए विदेश जाने की अनुमति मांगी थी। अदालत ने कार्यक्रमों का ब्यौरा देने को कहा था, जो उन्हें अभी देना है। मामला लंबित है और इस पर 23 दिसंबर को सुनवाई होगी। उच्च न्यायालय ने 16 दिसंबर को अदनान से कहा था कि वह लोखंडवाला परिसर में ओबराय स्काई गार्डन स्थित फ्लैट दो महीने के भीतर खाली करें, ताकि सबाह वहां प्रवेश कर सके। सबाह ने दावा किया था कि यह उनका वैवाहिक घर है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You