भोपाल में 21 से 23 दिसंबर तक Hot Off India

  • भोपाल में 21 से 23 दिसंबर तक Hot Off India
You Are HereNational
Thursday, December 19, 2013-1:52 PM

भोपाल: मध्यप्रदेश के ग्रामीण अंचलों के स्व.सहायता समूहों द्वारा उत्पादित सामग्री के विक्रय के लिए बाजार उपलब्ध कराने की दिशा को वृहद रूप देने के लिए यहां 21 से 23 दिसंबर तक चीन और भारत के उत्पादकों विक्रेताओं और निर्यातकों का सम्मेलन भोपाल हाट में होगा। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 21 दिसंबर को सुबह साढ़े दस बजे ‘हाट ऑफ इंडिया’ का उद्घाटन करेंगे। पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के मध्यप्रदेश राज्य आजीविका फोरम के तत्वावधान में यह आयोजन इंडिया-चीन इकॉनामिक एण्ड कल्चरल कॉउन्सिल के सहयोग से किया जा रहा है।

 

हॉट ऑफ इण्डिया में चीन की करीब 75 औद्योगिक कम्पनी के 150 प्रतिनिधि और मध्यप्रदेश सहित विभिन्न राज्यों के उद्योग प्रतिनिधि भी शिरकत करेंगे। चीन से आए उद्योग प्रतिनिधि मध्यप्रदेश के ग्रामीण अंचलों में उद्योगों की स्थापना तथा निवेश के संबंध में भी अभिरूचि प्रकट करेंगे। इसमें प्रदेश के ग्रामीण अंचलों के 1000 स्व.सहायता समूह सदस्य भी भाग लेंगे।

 

भोपाल हाट में हाट ऑफ इण्डिया में चयनित 50 स्व-सहायता समूह के उत्कृष्ट उत्पाद को भी प्रर्दशित किया जाएगा। आयोजन में इंडिया-चायना इकॉनामिक एण्ड कल्चरल कॉउन्सिल के अधिकारी तथा केन्द्र और राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहेंगे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You