देवयानी को सपा की ओर से चुनाव लडऩे का न्यौता

  • देवयानी को सपा की ओर से चुनाव लडऩे का न्यौता
You Are HereNational
Thursday, December 19, 2013-7:32 PM

लखनऊ: अमेरिका में भारतीय राजनयिक देवयानी खोबरागडे के साथ हुए दुव्र्यवहार से तिलमिलाए उत्तर प्रदेश के नगर विकास मंत्री मोहम्मद आजम खां ने श्रीमती देवयानी को रामपुर से समाजवादी पार्टी (सपा) के टिकट पर चुनाव लडऩे का न्यौता दिया है ताकि वह संसद में अमेरिका के खिलाफ अपना पुरजोर विरोध दर्ज करा सकें।

खां ने आज यहां जारी एक बयान में श्रीमती देवयानी के साथ अमेरिका में हुए दुव्र्यवहार की कड़ी शब्दों में निन्दा की। उन्होंने कहा कि भारतीय संस्कृति और हिन्दुत्व की ठेकेदार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) जैसे दलों ने देवयानी के साथ हुए दुव्र्यवहार को कैसे बर्दाश्त किया और कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। उन्होंने कहा कि विचित्र बात यह है कि विश्व हिन्दू परिषद जैसा संगठन भी इस मुद्दे पर चुप रहा। इन लोगों की चुप्पी हैरत की बात है।

उन्होंने कहा कि जब इन संगठनों में नैतिकता नहीं है तो फिर अमेरिका से किसी मर्यादित आचरण की अपेक्षा कैसे की जा सकती है। उन्होंने कहा कि श्रीमती देवयानी अगले लोकसभा चुनाव में रामपुर से सपा के टिकट पर चुनाव लडें। उन्होंने कहा कि वह अगर चाहें तो नौकरी से इस्तीफा देकर उनके चुनाव लडने के न्यौते को स्वीकार करें ताकि वह लोकसभा सदस्य के रप में अमेरिका के खिलाफ अपना विरोध दर्ज करा सकें।

उन्होंने कहा कि अमेरिका ऐसा देश है जो वर्षो से खासकर भारतीयों के साथ अमर्यादित व्यवहार करता आ रहा है। यहां तक कि उसने इस देश के अतिसम्मानित व्यक्तियों को भी नहीं बख्शा है। अमेरिका पहुंचने पर खुद उनके साथ भी ऐसा ही दुव्र्यवहार किया गया था जिसके खिलाफ उन्होंने विरोध दर्ज किया था।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You