राहुल लोकपाल पर कही अपनी बात भूल गए हैं : जेटली

  • राहुल लोकपाल पर कही अपनी बात भूल गए हैं : जेटली
You Are HereNational
Thursday, December 19, 2013-8:28 PM

नई दिल्ली: भाजपा के वरिष्ठ नेता अरूण जेटली ने राहुल गांधी पर आज कटाक्ष करते हुए कहा कि हाल में हुए विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की करारी हार के चलते वह लोकपाल की ‘‘लाभकारी गाड़ी’’ पर सवार हो गए लेकिन ऐसा करते हुए वह लोकसभा में दो साल पहले दिए गए अपने उस भाषण को भूल गए जिसमें उन्होंने इसके एकदम उलट बातें कहीं थीं।

पार्टी की ओर से जारी जेटली के लेख मे भाजपा नेता ने राहुल गांधी का नाम लिए बिना कहा, ‘‘चुनावी हार ने उनके अंहकार को पूरी तरह ध्वस्त कर दिया है। लोकपाल विधेयक में कई साल इसलिए विलंब किया गया कि संप्रग उसके उन प्रावधानों को स्वीकार करने से इंकार करती रही जिसे अब पारित विधेयक में समाहित किया गया है। उनके नेता ने, देर से ही सही लाभकारी वाहन में सवार होने का निर्णय किया।’’ उनके अनुसार, ‘‘ऐसा करते हुए हालांकि वह दो साल पहले लोकसभा में ही दिए गए अपने उस ‘खेल बदलने वाले’ भाषण को भूल गए जिसमें उन्होंने इसके एकदम उलट तर्क दिए थे।’’

उल्लेखनीय है कि राहुल ने बुधवार को लोकसभा में लोकपाल विधेयक पारित होने से पहले उस पर हुई चर्चा में हिस्सा लेते हुए उसकी जोरदार वकालत की और अन्य सभी दलों से उसका समर्थन करने का आग्रह किया था। जेटली ने याद दिलाया कि इससे पहले कांग्रेस ने टीम अन्ना के साथ वार्ता तोड़ दी थी और विधेयक में उनके सुझाए संशोधनों को अस्वीकार करते हुए मध्यरात्रि को सदन को स्थगित कर दिया था।

उन्होंने कहा कि सरकार ने उच्च सदन की प्रवर समिति की ओर से विधेयक के बारे में सुझाई गई सिफारिशों को भी समाहित करने से इंकार कर दिया था। उन्होंने कहा कि बदले हालात के चलते अब वही कांग्रेस और उसके नेता उन सिफारिशों को स्वीकार करके उसका श्रेय खुद को दे रहे हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You