आसाराम मामला: शुरू नहीं हो पाई चार्ज बहस

  • आसाराम मामला: शुरू नहीं हो पाई चार्ज बहस
You Are HereNational
Friday, December 20, 2013-11:41 AM

जोधपुर: नाबालिग लड़की के साथ आसाराम द्वारा यौन दुराचार करने के मामले में अदालत में चार्ज बहस अब  21 दिसम्बर को शुरु की जाएगी। जोधपुर जिला एवं सत्र न्यायालय, ग्रामीण, के न्यायाधीश मनोज कुमार व्यास के समक्ष आसाराम सहित सभी आरोपियों को पेश किया गया लेकिन चार्ज बहस शुरु नहीं हो पाई। बचाव पक्ष के अधिवक्ताओं ने चार्ज बहस शुरू करने से पूर्व पीड़िता के बयानों की वीडियोग्राफी की कॉपी उपलब्ध कराने के लिए एक अर्जी पेश की। जिस पर दोनों पक्षों को सुन लिया गया लेकिन अदालत बयानों की कापी दी जाए या नहीं इसका निर्णय कल सुनायेंगी।
        
उच्च न्यायालय में आसाराम की ओर से दूसरी बार पेश जमानतअर्जी पर भी सुनवाई टल गई और अब उनकी जमानत अर्जी पर सुनवाई 7 जनवरी को की जाएगी। इसके अलावा न्यायालय के निर्देश पर आसाराम का उपचार राष्ट्रीय विश्वविद्यालय के चिकित्सकों द्वारा शुरू कर दिया गया है।
        
उल्लेखनीय है कि इस मामले में आसाराम के अलावा उसका मुख्य सेवादार शिवा, रसोइया प्रकाश, छिंदवाडा गुरूकुल का संचालक शरदचंद्र एवं छात्रावास की वार्डन शिल्पी को भी इस मामलें में आरोपी बनाया गया है। जोधपुर के पास मणाई आश्रम में उत्तरप्रदेश की एक नाबालिग लड़की के साथ आसाराम द्वारा यौन दुराचार करने का मामला 20 अगस्त को दिल्ली के कमला मार्केट थाने में पीड़िता के परिजनों द्वारा दर्ज कराया था।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You