...तो दिल्ली में केजरीवाल बनाएंगे सरकार!

  • ...तो दिल्ली में केजरीवाल बनाएंगे सरकार!
You Are HereNational
Friday, December 20, 2013-10:34 AM

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (आप) को दिल्ली में विधानसभा चुनाव में भारी सफलता तो मिल गई लेकिन आप के नेता अरविंद केजरीवाल के सामने सबसे बड़ी चुनौती खड़ी हो गई है और वह है दिल्ली में आप की सरकार बनाना। आप पार्टी इसी द्वंद्व से गुजर रही है कि वह कांग्रेस के समर्थन से सरकार बनाए या नहीं क्योंकि कांग्रेस ने बिना किसी शर्त के केजरीवाल को समर्थन देने की गोषणा कर दी है। लेकिन इसी केजरीवाल के लिए हाल तो यह बन गए हैं कि आगे खाई है और पीछे कुंआ।

 

अगर केजरीवाल सरकार नहीं बनाते हैं तो वे सोमवार तक गृह मंत्रालय को क्या जवाब देंगे और जनता के साथ किए वादों को कैसे पूरा करेंगे और अगर केजरीवाल कांग्रेस के समर्थन से सरकार बनाते हैं तो जनता की नजरों में वे झूठे साबित होंगे क्योंकि जनता ने कांग्रेस को छोड़ आप को चुना है। इसी मामले पर दिल्ली में एक न्यूज चैनल ने सर्वे करवाया जिसमें 80 पर्सेंट लोगों का कहना है कि केजरीवाल को अपनी सरकार बनानी चाहिए और जनता को दिखाए सपनों और वादों को पूरा करना चाहिए। जबकि 19 पर्सेंट लोगों का मानना है कि केजरीवाल के पास  पूर्ण बहुमत नहीं है तो उन्हें कांग्रेस के साथ गठबंधन कर सरकार नहीं बनानी चाहिए।

 

गौरतलब है कि केजरीवाल ने दिल्ली की जनता पर यह बात छोड़ी है कि आप को सरकार बनानी चाहिए या नहीं लेकिन वहीं जनता का कहना है कि केजरीवाल को खुद नहीं पता कि उन्हें क्या करना चाहिए तो आगे जाकर वह बिजली दर में 50 पर्सेंट की कटौती और 700 लीटर मुफ्त पानी कैसे दिला पाएंगे।

 

फिलहाल तो केजरीवाल ने सोमवार तक का वक्त लिया है कि वह सोमवार को घोषणा करेंगे कि वे सरकार बनाएंगे कि नहीं लेकिन कहीं न कहीं दिल्ली की जनता के मन में इस मामले से एक बड़ा सवाल खड़ा कर दिया है कि क्या सच में केजरीवाल अपने किए वादों को पूरा कर पाएंगे या सिर्फ वोट हासिल करने के लिए उस समय केजरीवाल ने दिल्ली की जनता से ये सारे वादे किए थे। आगे की तस्वीर तो सोमवार को साफ होगी जब केजरीवाल घोषणा करेंगे कि आप सरकार बना रही है या नहीं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You