यासीन भटकल तीन जनवरी तक पुलिस हिरासत में

  • यासीन भटकल तीन जनवरी तक पुलिस हिरासत में
You Are HereNational
Friday, December 20, 2013-11:10 PM

नई दिल्ली: दिल्ली की एक अदालत ने प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन इंडियन मुजाहिदीन (आईएम) के सह-संस्थापक यासीन भटकल को आज 3 जनवरी तक की पुलिस हिरासत में भेज दिया। दिल्ली पुलिस द्वारा यह कहने पर भटकल को पुलिस हिरासत में भेजा गया कि 13 सितंबर 2008 को राजधानी में हुए सीरियल धमाकों के पीछे की साजिश का पर्दाफाश करने के लिए वह उसे कर्नाटक ले जाना चाहती है।

दिल्ली पुलिस की विशेष शाखा में भटकल की हिरासत खत्म होने पर आज उसे अदालत में पेश किया था। पुलिस ने यह कहते हुए उसकी हिरासत मांगी कि उससे अभी और पूछताछ करनी है। इस बीच, भटकल के करीबी सहयोगी असदुल्ला अख्तर को भी अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश दया प्रकाश की अदालत में पेश किया गया। विशेष शाखा ने 13 सितंबर 2008 के आतंकवादी हमलों से जुड़े एक अन्य मामले में उसकी हिरासत मांगी।

अदालत ने पुलिस की अर्जी मंजूरी कर ली और भटकल एवं अख्तर को अगले साल 3 जनवरी तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया। पुलिस ने अदालत को बताया कि दोनों आरोपियों से पूछताछ की जरूरत है ताकि प्रतिबंधित संगठन के कुछ फरार सदस्यों के ठिकाने के बारे में पता चल सके। करोलबाग में 13 सितंबर 2008 को हुए धमाके के सिलसिले में दोनों की पुलिस हिरासत आज खत्म हो रही थी।

13 सितंबर 2008 को हुए सिलसिलेवार धमाकों से दिल्ली दहल गयी थी जिसमें 26 लोग मारे गए थे और 135 लोग जख्मी हो गए थे। करोलबाग के गफ्फार मार्केट, कनॉट प्लेस के बाराखंभा रोड और ग्रेटर कैलाश के एम-ब्लॉक मार्केट में हुए धमाकों और इंडिया गेट के पास बरामद हुए एक बम के सिलसिले में पांच मामले दर्ज किए गए थे । इन मामलों में आईएम के 13 संदिग्ध सदस्यों पर मुकदमा चल रहा है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You